सरकारी जमींन पर कब्जे को लेकर चले लाठी फर्से, बलबा, 7 घायल

बैराड़। जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के ग्राम हुसैनपुर में विगत दिवस शासकीय फोरेस्ट की जमीन पर कब्जा करने वाले दो परिवारों के बीच खुनी संघर्र्ष हो गया। जिसमें एक परिवार के सात सदस्य घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए शिवपुरी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी परिवार के 6 लोगों के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 323, 294 सहित 3 (1)एस, 3(2) व्हीए एससीएसटी एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया। 

जानकारी के अनुसार फरियादी रत्ती पुत्र हीरा आदिवासी उम्र 50 वर्ष हुसैनपुर के कट्टों का तालाब के पास शासकीय जमीन पर कब्जा कर उस पर खेती कर रहा है। उसी के पास आरोपी अमर सिंह यादव भी उक्त शासकीय भूमि को कब्जा कर खेती करने का कार्य करता है, लेकिन आरोपी अमर सिंह रत्ती आदिवासी के कब्जाए उस भूमि को अपने अधिपत्य में लेना चाहता है। 

इसी बात को लेकर विगत 26 जून को दोनों परिवारों के बीच झगड़ा हो गया और दोनों ओर से जमकर लाठी फर्से चले। इस घटना में यादव परिवार के अमर सिंह सहित मुंशी यादव, बृखभान यादव, कल्याण यादव, दलियान यादव और मुंशी का छोटा पुत्र आदिवासी परिवार पर भारी पड़ गए। 

जिन्होंने रत्ती आदिवासी सहित उसकी पत्नि विद्या आदिवासी और उनकी तीन पुत्रियों रामसखी, बृज, ललिता के साथ तारा और आशा को लाठियों और फरसों से मार-मार कर घायल कर दिया। बाद में आरोपीगण मौैके से भाग खड़े हुए।