मंदिर मेंं पूजा के दौरान गिरी 11 केवी की लाईन, मची भगदड़, 3 झूलसे

बैराड़। जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के थाने के पीछे स्थिति ठाकुुर बाबा मंदिर पर आज सुबह उस समय भगदड़ मच गई। इस घटना से पूरे बैराड़ में दहशत का माहौल निर्मित हो गया। मंदिर के ऊपर से निकली 11 केवी की विद्युत लाइन टूटकर मंदिर पर गिर गई जिससे वहां करंट फैल गया। इस दौरान मंदिर में भगदड़ मच गई और करंट लगने से 3 लोग झुलस गए जिनमें निखिल सोनी, उत्तम ओझा और अरूण गुप्ता शामिल हैं। जिन्हें इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। घटना के बाद मौके पर भारी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। जिन्होंने बचाव कार्य शुरू किया। वहीं पावर हाउस पर पहुंचकर लोगों ने विद्युत सप्लाई बंद कराई। 

जानकारी के अनुसार आज सुबह 8 बजे के लगभग ठाकुर बाबा मंंदिर में सावन का महीना होने के कारण भक्तों की भीड़ पहुंची थी और भक्त भगवान शिव की पूजा कर रहे थे। उसी समय मंदिर के ऊपर से निकली विद्युत लाइन टूटकर गिर गई और वहां चिंगारियां निकलने लगीं। इस दौरान मंदिर क्षेत्र में करंट फैल गया जहां मंदिर के गेट से सटकर खड़े हुए निखिल सोनी उम्र 23 वर्ष, उत्तम ओझा उम्र 30 वर्ष और अरूण गुप्ता उम्र 22 वर्ष करंट लगने से झुलस गए और मौके पर ही बेहोश होकर गिर  गए। 

करंट फैलने की सूचना मंदिर में मौजूद भक्तों को लगी तो वहां भगदड़ मच गई। हांलाकि भगदड़ में किसी भी तरह की हानि नहीं हुई बाद में मौजूद लोगों ने विद्युत सप्लाई बंद कराई और मंदिर से भक्तों को बाहर निकाला। सूचना पाते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई जहां से तीनों घायल युवकों को स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। 

करंट लगने से महिला की मौत
सतनवाड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम ठेह में कल दोपहर एक महिला की करंट लगने से मौत हो गई। रामाबाई पत्नि संदीप शाक्य उम्र 25 वर्ष कल दोपहर अपने घर पर अकेली थी। उसका पति और घर के अन्य सदस्य बाहर गए हुए थे। परिजनों के जाने के बाद वह घर में साफ सफाई के साथ लीपापेाती का काम कर रही थी। जब वह अपने कमरे में सफाई करने पहुंची तो अपने कमरे में रखे टेबिल फैन को हटाने का प्रयास किया जिसमे पहले से ही करंट था तो वह उससे चिपक गई और उसकी मौत हो गई। शाम के समय जब परिवार के सदस्य घर आए तो उन्हें रामाबाई की लाश पंखे से चिपकी हुई मिली। जिस पर उन्होंने तुरंत ही विद्युत सप्लाई बंद की और पुलिस को घटना की जानकारी दी।