बच्चा बदलने को लेकर जिला चिकित्सालय में हंगामा

शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि शहर के जिला चिकित्सालय में आज अस्पताल में पदस्थ कर्मचारीयों की लापरवाही के चलते जमकर हंगामा खड़ा हो गया। यह हंगामा बढ़ता देख भींड मौके पर पहुंच गई। जहां भीड़ में से कुछ लोगों ने निकलकर प्रसूता के परिजनों को समझाया। जहां बमुश्किल स्थिति को कंट्रोल किया जा सका। जानकारी के अनुसार बीते 17 जून को राधा निवासी भटौआ को प्रसव पीड़ा हुई तो परिजन राधा को लेकर जिला चिकित्सालय आए। जहां महिला का सीजर हुआ और सीजर के दौरान नर्सों ने उक्त परिजनों को बताया कि आपके यहां लडकी हुई है। जिस पर परिजन लडक़ी को लेकर वार्ड में भर्ती हो गए। 

आज उक्त प्रसूता की छुट्टी होनी थी तो नर्सों ने कहा कि आपके यहा कौन हुआ है। लडक़ा या लडक़ी जिस पर परिजनों ने कहा कि हमारें यहा तो बेटी हुई है। तो नर्सों ने कहा कि पर्चे में तो लडक़ा लिखा है। वह फिर क्या था परिजन भडक़ गए और अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बच्चे को बदलने का आरोप लगाने लगे। 

जिसे बमुश्किल शांत कराया। जहां स्थिति को बिगड़ता देख अस्पताल प्रबंधन ने पर्चा जमा करा लिया और आज होने वाली छुट्टी को कल पर टाल दिया। गनीमत रही कि इस घटनाक्रम में परिजन शांत हो गए। वरना अस्पताल के कर्मचारीयों की लापरवाही के चलते एक और हादसा तय था। फिलहाल परिजन पूरी तरह से शांत हो गए है।