भाजपा की कार्यसमिति की बैठक: पाढिए क्या हुआ

शिवपुरी। भाजपा की जिला कार्य समिति बैठक भाजपा कार्यालय में रणवीर सिंह रावत प्रदेशाध्यक्ष किसान मोर्चा, राघवेन्द्र गौतम राज्यमंत्री दर्जा, ओमप्रकाश खटीक, नरेन्द्र बिरथरे, देवेन्द्र जैन, माखन लाल राठौर, रमेश खटीक पूर्व विधायक, धैर्यवर्धन शर्मा प्रदेश कार्य समिति सदस्य, देवेन्द्र भार्गव के आतिथ्य व जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी ने कहा कि दीनदयाल जी ने संगठन के विस्तार और सुदृढ़ता के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया। व्यक्ति के समर्पण की संपूर्णता उसके समयदान से निहित होती है। हम संगठन के माध्यम से समाज को अपना समयदान कर उन्हें सच्ची श्रृद्धांजलि दे सकते हैं। इसीक्रम में भाजपा के विस्तारक योजना बनाई है जो संगठन को समयदान कर मजबूत करेंगे। 

बैठक को संबोधित करते हुए जनअभियान परिषद प्रदेश उपाध्यक्ष राघवेन्द्र गौतम ने कहा कि म.प्र. की भाजपा सरकार पर्यावरण, जल एवं प्राकृतिक संरक्षण हेतु नर्मदा सेवा यात्रा 11 नवम्बर से शुभारंभ कर 3500 कि.मी. की 150 दिन की यात्रा कर 15 मई को अमरकंठक में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मुख्य आतिथ्य में समापन होगा जिसमें 2000 कार्यकर्ता शिवपुरी जिले से पहुंचकर इस समापन को अभूतपूर्व बनावें। 

बैठक को संबोधित करते हुए किसान मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष रणवीर सिंह रावत ने कहा कि 21 से 28 मई तक प्रत्येक ग्राम केन्द्र स्तर पर 3 कार्यकर्ता 7 दिवस तक प्रशिक्षण लेकर प्रवास करेंगे। जो भाजपा की जन कल्याणकारी नीतियों को कार्यकर्ता व जन मानस में पहुंचायेंगे। 

बैठक में नरेन्द्र बिरथरे जी ने कहा कि आगामी समय में म.प्र. के मुख्यमंत्री का प्रत्येक जिले में एक दिवसीय जिला प्रवास कार्यक्रम जिसमें पं. दीनदयाल जी की प्रदर्शनी का आयोजन व कार्यकर्ताओं के साथ टिफिन पार्टी करेगें जिसमें मण्डल व जिला पदाधिकारी अपने घरों से भोजन लायेंगे। व 1500 वृद्धजनों का यह कार्यक्रम होगा। ओमप्रकाश खटीक  ने संबोधित कर कहा कि भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है हमें प्रत्येक मण्डल का एक पालक नियुक्त करना है जो यह चिंता करेंगे कि प्रत्येक मतदान केन्द्र पर समिति गठित हो।

प्रदेश कार्य समिति सदस्य धैर्यवर्धन शर्मा ने भाजपा का राजनैतिक प्रस्ताव रखा जिसमें मोहनखेड़ा में हुई बैठक का प्रस्ताव कार्यकर्ताओं के सामने रखा जिसमें दीनदयाल रसोई, म.प्र. आवास गारंटी योजना, छात्रों को छात्रवृत्ति, ग्राम उदय से भारत उदय योजना ग्राम संसद, नर्मदा एक्सप्रेस वे व चंबल एक्सप्रेस वे निर्माण,  कुष्ठ रोगियों को मासिक पेंशन, आदिशंकराचार्य केन्द्र स्थापना आदि के बारे में विस्तृत बताया। 

इस बैठक का संचालन ओमप्रकाश शर्मा गुरू व आभार लोकपाल लोधी ने किया। इस जिला बैठक में प्रदेश कार्य समिति सदस्य  जिला पदाधिकारी जिला कार्य समिति सदस्य, विशेष आमंत्रित सदस्य, स्थाई आमंत्रित 
सदस्य, मंडल प्रभारी, मंडल अध्यक्ष, महामंत्री मोर्चा के अध्यक्ष आदि सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।