पेयजल संकट में नि:शुल्क टैंकरों द्वारा पेयजल समस्या से निजात दिलाएगी शहर कांग्रेस

शिवपुरी - गर्मी के दिनो में पेयजल समस्या से जूझ रहे नागरिकों की सेवा में अब शहर कांग्रेस कमेटी भी अपना योगदान देगी। जिला कांग्रेस कार्यालय पर शहर कांग्रेस कमेटी की इस नि:शुल्क जलसेवा का भव्य शुभारंभ जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव व अन्य वरिष्ठजन कांग्रेसियों द्वारा किया गया। शुभारंभ अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव ने अपने वक्तव्य में शहर कांग्रेस के इस अभिनव विचार को सराहा और इसे प्रेरणादायी कार्य बताया। उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के अथक प्रयासों से लाई गई जलावर्धन योजना जब तक शिवपुरी नहीं आ जाती, ऐसे में शहर कांग्रेस की नि:शुल्क जलसेवा के रूप में टैंकरों द्वारा पानी की सप्लाई का यह प्रयास सराहनीय है इसमें जिला कांग्रेस भी अपना पूर्ण योगदान देगी। 

वहीं शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा ने इस अवसर पर कहा कि पूर्व मंत्री एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हमेशा विकासोन्मुखी राजनीति समाज की सेवा को सर्वोपरि मानकर की है इसमें शहर कांग्रेस भी अपना योगदान दे, इसी के मद्देनजर अब से शहर में ऐसे क्षेत्र जहां पानी का अधिक संकट है ऐसे इलाकों में प्रतिदिन शुरूआती तौर पर तीन टैंकर नि:शुल्क चलाए जाऐंगें और स्थानीय नागरिको को पानी उपलब्ध कराया जाएगा। 

इसके बाद समस्या और अधिक सामने आती है तो टैंकरों की संख्या को बढ़ा दिया जाएगा। यह जलसेवा का अनुकरणीय कार्य श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया की प्रेरणा से किया जाएगा जिसमें जनता के बीच जनता को पानी की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी। शहर कांग्रेस के इस प्रयोग से संभवत: वह क्षेत्र जहां पानी की किल्लत है वहां नि:शुल्क पेयजल मिल सकेगा और ऐसे क्षेत्रों को चिह्नित भी किए जाऐंगें जहां पानी की अधिक समस्या व्याप्त है।