जलती ट्रॉली को बाहर लेकर भागा,जान जोखम में डाल कर बचाई बस्ती की जान

मुकेश रघुबंशी, कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के रन्नौैद थाना क्षेत्र के रन्नौद निवासी एक मुस्लिम युवक ने अपनी जान पर खेल कर पूरी आदिवासी बस्ती की जान बचाई। परंतु इस घटना में मुस्लिम युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है। जिसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां युवक की गंभीर हालात को देखते हुए चिकित्सकों ने ग्वालियर रैफर कर दिया। 

जानकारी के अनुसार आज मन्नान पुत्र अब्दुल खांन निवासी रन्नौद अपने टेक्टर से रघुवीर आदिवासी की फसल को भरकर ले जा रहा था।  तभी पास ही की आदिवासी बस्ती में प्रवेश करने से पहले ट्रॉली पर हाईटेंशन की लाईन के नीचे से गुजरते समय फसल पर चिंगारी गिर गई। जिससे ट्राली में आग लगने लगी। 

ट्राली में आग लगती देख मन्नान ने अपनी परबाह किए बिना इस आदिवासी बस्ती की तंग गलियों और झौपडीयों के बीच बहादुरी दिखाते हुए ट्रेक्टर को खुले मैदान में लेकर जाने लगा। जब तक ट्रेक्टर को मैदान में लेकर पहुंचपाता तब तब आग की लपटेें मन्नान को बुरी तरह से झुलसा चुका था। 

बताया गया है कि इस घटना में अगर ट्रेक्टर चालक सूझबूझ नहीं दिखाता तो इस पूरी झोपड़ पट्टी की बस्ती में आग लग जाती। इस बस्ती में लगभग 1 हजार लोग निवास करते है। इस घटना में ड्रायवर की पीठ एवम सिर के बाल सहित पीठ के हिस्से में बुरी तरह जल गया है जो अब ग्वालियर चिकित्सालय में जिंदगी और मौत से झूझ रहा है।