गौ हत्या पर पंचायत का दण्ड: इलाहाबाद जाकर मुण्डन कराओ, पूरे गांव को सामूहिक भोजन

शिवपुरी। उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार योगी के हाथों में आते ही पूरे देश में गौवंश के प्रति लोगों का नजरिया ही बदल गया है। गुजरात में गौ हत्या के आरोपी को उम्र केद का फरमान सुनाया गया है। वही आज शिवपुरी में एक अजीब मामला सामने आया है। यह मामला देश के मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के द्वारा गोद लिए गए आदर्श ग्राम सिरसौद का है। 

जहां समाज के पंचों के द्वारा पंचायत बुलाकर एक युवक को फरमान सुना दिया कि उसने एक गाय की हत्या की है और उसे दंड बतौर इलाहाबाद जाकर मुंडन कराकर गंगा जल लाना होगा इतना ही नहीं ग्राम पंचायत के सारे लोगों को सामूहिक भोज भी देना होगा।

जानकारी के अनुसार आदर्श ग्राम पंचायत सिरसौद में रहने वाले रतनलाल साहू के खेत में एक आवारा गाय घुस गई थी और रतनलाल ने उस गाय को लट्ठ मार दिया था जिसके बाद गाय की मौके पर ही मौत हो गई और देखते ही देखते सारे ग्रामीण इकटठे हो गए।

गांव में आनन फानन में समाज की पंचायत का आयोजन कर डाला और पंचों ने रतनलाल के खिलाफ फैसला भी सुना दिया कि उसके हाथों एक गाय की मौत हुई है और हिंदु धर्म में गो हत्या पाप है। इसलिए उसे प्रायश्चित करना होगा और इसके लिए उसे इलाहाबाद जाकर मुंडन कराकर गंगा स्नान करना होगा और गंगा जल भरकर भी लाना होगा और उसके बाद गंगा पूजन कर सारे गांव को भोज भी देना होगा।