कल सजनी थी बहन की डोली और आज सज गई भाई की अर्थी

शिवपुरी। जिले के तेन्दुआ थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले खरई गांव में आज एक हृदय विदारक घटना उस समय घटित हो गर्ई जब एक भाई अपने रिश्तेदारों के साथ बहिन के शादी समारोह में डलने वाले मंडप की रस्म के लिए जंगल से जामुन के पत्ते तोड़ कर ला रहा था। तभी वह जामुन के पत्ते तोडऩे के लिए पेड़ पर चढ़ा और जामुन की डगाल को काटने लगा और कटी हुई डगाल हाईटेंशन लाईन पर आ गिरी जिससे भाई नारायण को करंट लगा और करंट के झटके के साथ ही नारायण जमीन पर आ गिरा जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार तैदुंआ थाना अतंर्गत 4 लाईन पर पडने वाले खरई गांव के रामचरण जाटव की पुत्री रविना जाटव की कल शादी हाने वाली थी। घर में शादी होने के कारण पूरे रिश्तेदार और नातेदार आ गए थे। शादी की एक रस्म मंडप छापना था इसके लिए हिन्दू रीति रिवाज में जामुन के पत्ते लगते है। रविना का चचेरा भाई नारायण जाटव पुत्र प्रकाश जाटव उम्र 25 वर्ष निवासी खरई अपने भाई और अन्य 5 रिश्तेदारो के साथ बैैैलगाडी से जामुन के पत्ते लेने गया। बताया जा रहा है कि गांव से 7 किमी दूर फोरलाईन रोड के किनारे ही खडे एक जामुन के पेड पर नारायण चढ गया। बाकी सब लोग नीचे ही रह गए। 

नारायण  कुल्हाड़ी से जामुन की डगाल को काटने लगा उसने जामुन की पहली ही डगाल काटी और वह डगार जामुन के पेड़ के नीचे से गुजरी हाईटेंशन लाईन पर जागिरी जिससे पूरे पेड़ में करंट फैल गया और करंट का झटका लगते ही नारायण जाटव जमीन पर आ गिरा। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना की जानकारी जैसे ही घर पर लगी तो विवाह समारोह की खुशी तत्काल मातम में बदल गर्ई और रश्मी के मंडप  डलने से पूर्व घर पहले भाई की अर्थी को उठाना पड़ा।