पकड़ा गया 32 हजारी डकैत बोला सहाब शिवपुरी में धंधे के लिए आया था

शिवपुरी। आज कोतवाली पुलिस और एडी टीम ने 32 हजार के एक इनामी को दबौचा है। पकड़ा गया डकैत शिवपुरी सहित ग्वालियर और राजस्थान पुलिस के लिए सिर दर्द बन चुका था। इस डकैत को शिवपुरी पुलिस ने शहर के करौधी क्षेत्र से दबौचा है। 

आज पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे ने प्रेस बार्ता में बताया कि उन्हें बीते दो माह से डकैत औतार उर्फ रामावतार गुर्जर पुत्र सोबरन सिंह गुर्जर निवासी चचोखर थाना डागं बसई जिला धौलपुर राजस्थान की मूंमेंट शिवपुरी जिले में मिल रही थी। जिस पर पुलिस अधीक्षक ने टीमें बनाकर लगातार सर्चिंग में जुट गई थी। लेकिन हर बार उक्त बदमाश पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल हो जाता। 

बीते रोज पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे को मुखबिर से सूचना मिली की उक्त बदमाश उसके भाई के खिलाफ चल रहे मामले में गवाहों पर दबाब बनाकर उन्हें पलटवाने के उद्देश्य से करौदी क्षेत्र में आने वाला है। जिसपर पुलिस अधीक्षक ने तत्काल एडीशनल एसपी कमल मौर्य और एसडीओपी जीडी शर्मा को टीमें बनाकर उक्त कार्यवाही को अंजाम देने को कहा। जिस पर कोतवाली पुलिस ने एक टीम बनाकर और दूसरी टीम एडी टीम प्रभारी बृजमोहन रावत के साथ भेजी। 

जिसपर घेराबंदी कर उक्त बदमाशों को घेर लिया। बदमाशों को घिरा देख बदमाश जंगल की और भागने लगे तभी पुलिस ने एक युवक को दबौच लिया।  पकड़े गए बदमाश से पूछताछ की तो उसने पूरा घटनाक्रम बताया और कहा कि सहाब में यहा धंधे के लिए आया हूं। आरोपी से पुलिस ने एक 315 वोर की रायफल और 15 जिंदा राउण्ड पुलिस ने जप्त किए है। आरोपी डकैत ने अपने पास एक पुलिस की रायफल सहित 4 और बंदूके होने की बात कही है। 

उक्त बदमाश पर शिवपुरी के बैराड़, सिरसौद, सतनवाड़ा, गोबर्धन,थाना डांगबसई राजस्थान में अपहरण एवं हत्या के प्रयास  डकैती,लूट,चोरी के कई मामले दर्ज है। यह डकैत पुलिस के लिए पिछले 15 साल से सिरदर्द बना हुआ था। इस पर 30 हजार रूपए का इनाम आई जी ग्वालियर और दो हजार रूपए का इनाम एसपी धौलपुर की ओर से था। 

इस डकैत को दबौचने में नगर निरीक्षक संजय मिश्रा, एडी टीम प्रभारी बृजमोहन रावत, प्रवीण त्रिवेदी, बासुदेव रावत,देवेन्द्र सिंह,रामकुमार सिंह, प्रवीण सेतिया, चन्द्रभान सिंह, ऊदल सिंह गुर्जर, विकास चौहान, सुनील शर्मा, देवेन्द्र सेन, जितेन्द्र रायपुरिया की सराहनीय भूमिका रही।