रामनवमीं शोभा यात्रा: शहर को भगवामय बनाने में जुटे कार्यकर्ता

शिवपुरी। इस वर्ष हिन्दू उत्सव समिति ने रामनवमीं पर निकाली जाने वाली शोभा यात्रा ऐतिहासिक बनाने के लिए जो प्रयास शुरू किए हैं वह पूर्ण होते दिखाई दे रहे हैं। इसके लिए समिति द्वारा पिछले दो माह से तैयारियां की जा रहीं है जिसके लिए शहर सहित जिले भर में बैठकों का दौर जारी है। 

कल समिति के अनेकों सदस्यों ने शिवपुरी जनपद पंचायत के विभिन्न गांव में जाकर बैठकें ली और ग्रामीणों को शोभा यात्रा में भागीदारी निभाने के लिए आमंत्रित किया। वहीं कल वैदिक संस्थान द्वारा समरसता यज्ञ के पश्चात जल मंदिर मैरिज हाउस में आयोजित की गई बैठक में निकाली जाने वाली शोभा यात्रा के मार्र्गों पर चर्चा की गई।

जिसमें मार्र्ग तय हो गया है। शोभा यात्रा भगवान परशुराम चौराहा फिजीकल से प्रारंभ होकर पुराना बस स्टेण्ड, माधव चौक चौराहा, कोर्ट रोड़, अस्पताल चौराहा, राजेश्वरी रोड़ होते हुए गुरूद्वारा चौराहे से पुरानी शिवपुरी रोड़ सुभाष पार्क, कालीमाता मंदिर पहुंचेगी जहां शोभा यात्रा का समापन किया जाएगा। शोभा यात्रा में क्या-क्या व्यवस्थायें रहेंगी इसको लेकर भी बैठक में चर्र्चा की गर्ई। वहीं शहर को भगवा रंग से पाटने का कार्र्य भी शुरू हो गया है। जगह-जगह भगवा ध्वज लगाए जा रहे हैं।