जनसुनवाई: बिना मान्यता के चल रहा है जीके हैरिटेज स्कूल, जांच के आदेश

शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र में संचालित स्कूल जी के हैरिटेज की मान्यता को लेकर आज एक युवा संघटन ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। जिस पर कलेक्टर ने तत्काल कार्यवाही करने के आदेश जिला शिक्षा अधिकारी को दिए है। जनसुनवार्ई में सत्यम नायक ने अपने पूरे गु्रप के साथ जनसुनवाई में पहुंचकर कलेक्टर को शिकायत की कि शहर में संचालित जीके हैरिटेज स्कूल फर्जी विज्ञापनों के माध्यम से  पालकों को गुमराह कर रहा है। 

इस स्कूल संचालक ने अपने विज्ञापन में इस स्कूल में आईसीएसई की मान्यता होने का उदगार किया है। उक्त युवक ने आरोप लगाते हुए कहा है कि स्कूल संचालक के पास मध्यप्रदेश बोर्ड की भी मान्यता नहीं है और यह संचालक छात्रों को सरेआम गुमराह कर रहा है। जिसपर कलेक्टर ओपी श्रीवास्तब ने शिकायत कर्ता की पूरी टीम को जल्द ही कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।

विदित हो कि शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने भी इस स्कूल के साथ और अन्य कई स्कूलो की मान्यताओ को लेकर खबर प्रकाशित की थी। इस खबर में प्रकाशन किया था कि जिला शिक्षा अधिकारी ने प्राईवेट स्कूल संचालको को एक पत्र जारी किया था। 

इस पत्र में लिखा गया था कि सभी प्राईवेट स्कूल अपनी सुविधाओ और मान्यताओ को अपनी प्रचार समाग्री में स्पष्ट उल्लेख करे। इस पत्र को जारी करने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने किसी भी स्कूल को जाकर चैक नही किया और न ही कोई कार्यवाही की थी। 

अब यह मामला कलेक्टर शिवपुरी के संज्ञान में भी जनसुनवाई के माध्यम से पहुंच गया है। उन्होने तत्काल इस स्कूल की मान्यता और सुविधाओ की जांच करने के ओदश जिला शिक्षा अधिकारी को दिए अब देखना है कि आगे इस मामले में क्या कार्रवाई जिला शिक्षा अधिकारी करते है।