मंत्री महोदय की ईनामी घोषणा भी पूरी नही: छात्राए पहुंची कलेक्टर के पास

शिवपुरी। संत मंगलदास स्कूल की नौ छात्राओं ने आज मानस भवन पहुंचकर कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव को जनसुनवार्ई में आवेदन दिया। जिसमें उन्होंने बताया कि प्रदेश के स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्र्यक्रम में उन्होंने प्रस्तुति दी थी और उनकी प्रस्तुति से प्रभावित होकर प्रभारी मंत्री रूस्तम सिंह ने छात्राओं का नेतृत्व कर रहीं रौनक शर्मा को पांच हजार रूपए तथा अन्य आठ छात्राओं को दो-दो हजार रूपए का र्ईनाम देने की घोषणा की थी।। 

लेकिन अब पांच माह के बाद भी उन्हें ईनाम की राशि नहीं मिली है। छात्राओं के आवेदन पर कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने उन्हें आश्वासन दिया कि 31 मार्च के पहले र्ईनाम की राशि उनके खातों में पहुंच जाएगी। 

जनसुनवार्ई में संत मंगलदास स्कूल की छात्रा कु. रौनक शर्मा, कु. निकिता शर्मा, कु. बवीता रावत, कु. मुस्कान सोनी, कु. खुशी खान, कु. खुशी पाठक, कु. सोनम धाकड़, कु. सुरभि राठौर और कु. शिवानी गुप्ता ने बताया कि एक नव बर को मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस समारोह में उन्होंने प्रभारी मंत्री रूस्तम सिंह के समक्ष देश रंगीला रे गीत पर नृत्य की प्रस्तुति दी थी। 

उनके शानदार कार्यक्रम को देखकर प्रभारी मंत्री रूस्तम सिंह ने मंच से घोषणा की थी कि कु. रौनक शर्र्मा को पांच हजार रूपए का तथा नृत्य में शामिल शेष अन्य छात्राओं को दो-दो हजार रूपए का पुरूस्कार एवं प्रमाण पत्र दिया जाएगा। जनसुनवार्ई में आर्ई उपरोक्त छात्राओं ने बताया कि उन्हें प्रमाण पत्र तो मिल गया है, लेकिन प्रभारी मंत्री द्वारा घोषित ईनाम की राशि आज तक नहीं मिली है। 

दबंग नहीं करने दे रहे खेती
जनसुनवार्ई में भौंती थाना क्षेत्र के दुर्र्गापुर सलैया गांव के ग्रामीणों ने कलेक्टर को दिए आवेदन में बताया कि उनके गांव में दो गुटों के बीच हुए संघर्र्ष में एक व्यक्ति की मौत हो गर्ई थी और कई लोग घायल हो गए थे। 

इसके बाद गांव में कटुता का बातावरण इतना व्याप्त हो गया कि गांव के दबंग व्यक्ति उन्हें गांव में रहने नहीं दे रहे और न ही उन्हें फसल करने दे रहे हैं। ग्रामीणों ने अपनी जानमाल की सुरक्षा की मांग करते हुए जिला प्रशासन से दबंगों के खिलाफ कार्र्यवाही करने का अनुरोध किया है।