रामनवमीं के चल समारोह को लेकर जनसंपर्क में जुटे कार्यकर्ता, शिवसेना लगाएगी 3 झांकियां

शिवपुरी। पांच अप्रैल को हिन्दू उत्सव समिति द्वारा रामनवमीं के अवसर पर निकाले जाने वाले चल समारोह की तैयारियां जोरों शोर से शुरू कर दी गई है और युवा टोलियां बना-बनाकर शहर सहित जिले के गांव-गांव और मोहल्ले-मोहल्ले जनसंपर्क करने जुट गए हैं घरों और प्रतिष्ठानों पर पहुंचकर भगवान ध्वज व चल समारोह से संबंधित स्टीकर चस्पा किए जा रहे हैं साथ ही शहर के प्रमुख मार्गो को भगवा ध्वज लगाकर सजाया गया है। 

शहर के मुख्य चौराहा माधव चौक सहित सुभाष पार्क, भगवान परशुराम चौराहा फिजीकल, अस्पताल चौराहे सहित अनेकों स्थानों को सजाया गया है। साथ ही बड़े-बड़े पोस्टर और बैनर ल गाकर शहर वासियों को चल समारोह में उपस्थित होने की अपील की जा रही है। कल गायत्री कॉलोनी में चल समारोह की जानकारी देने के लिए युवाओं द्वारा बैठक आयोजित की गई। 

जिसमें कॉलोनीवासियों से चल समारोह में उपस्थित होने की अपील युवाओं द्वारा की गई आज दोपहर को ग्राम रायचन्द्रखेड़ी में रामनवमीं शोभा यात्रा के संदर्भ में बैठक ली गर्ई। जिसमें हिन्दू उत्सव समिति के सदस्य सहित बड़ी सं या में ग्रामीणजन एकत्रित हुए। इस वर्ष रामनवमीं को चल समारोह को भव्यता प्रदान करने के लिए कोर्ई कोर कसर आयोजन कर्र्ताओं द्वारा नहीं छोड़ी जा रही है। चल समारोह में जहां मन मोहक झांकियां साथ-साथ चलेंगी वहीं 12 फिट का विशाल भगवान राम का धनुष भी आकर्षण का केन्द्र रहेगा। बताया गया है कि इस मौके शिवसेना इस चल समारोह में अपनी तीन झांकियां लगाएगा। जिसमें एक राम मंदिर, हनुमान मंदिर और रामजानकी के मंदिर की झांकियां लगेगी। जो आर्कषक का केन्द्र रहेंगी।