पत्रकार पर दर्ज झूठे मुकदमे को लेकर विरोध, ज्ञापन सौंपकर खात्मा की मांग

शिवपुरी। गत दिवस भोपाल से प्रकाशित दैनिक समाचार के संपादक जयवन्त ठाकरे पर दर्ज झूठे मामले को लेकर संपूर्ण मप्र अंचल के पत्रकारों मे रोष व विरोध का भाव है। इस घटना के विरोध में शिवपुरी जिले के मप्र मीडिया संघ के संभागीय अध्यक्ष अ ाय कोचेटा के निर्देशन में एक ज्ञापन अपर कलेक्टर आर.ए.प्रजापति को मु यमंत्री के नाम सौंपा गया। 

ज्ञापन में रमाकान्त उपाध्याय जो कि नव इन्फोटेक इंडिया प्रा.लि.नाम से कंपनी चलाते है जिनके द्वारा नगर थाना भोपाल में 3 जनवरी 2017 को नौकरी के नाम पर ठगी करना जिस पर धारा 420, थाना क्राईम ब्रांच में 5 जनवरी 2017 को नौकरी लगवाने के नाम पर 50 हजार रूपये की धोखाड़ी जिस पर धारा 420, दिनांक 5 जनवरी को ही बेबसाईड बनाने के नाम पर फरियादी संतराम अहिरवार के द्वारा 32 हजार रूपये की धोखाड़ी की शिकायत जिस पर धार 420, दिनांक 7 जनवरी 2017 को पुलिस अधीक्षक साउथ भोपाल को फरियादी हर्ष शुक्ला ने 15 हजार रूपये की धोखाधड़ी की शिकायत की जो कि विवेचना में है, दिनांक 9 जनवरी 2017 को थाना बारासिवनी जिला बालाघाट निवासी अशोक ताम्रकार ने बेबसाईड के नाम पर 20 हजार रूपये की धोखाधड़ी की शिकायत की। 

इन सभी मामलों को लेकर अन्य लोग इस तरह की धोखाधड़ी का शिकार हो इस जागरूकता के लिए भोपाल से प्रकाशित दैनिक समाचार पत्र के संपादक जयवन्त ठाकरे ने वाट्सएप्प के माध्यम से संदेश दिया था जिससे खिन्न होकर रमाकान्त उपाध्याय ने अपनी सहयोगी महिला मित्र के द्वारा धारा 354,506,34 जो कि मनगढं़त आरोप लगाकर झूठी रिपोर्ट थाना नगर भोपाल में दर्ज कराई वह सरासर गलत है। 

इस मामले को लेकर मीडिया संघ सहित अंचल के तमाम पत्रकारों व पत्रकार संगठनों ने रोष जाहिर किया है और इस मामले में प्रदेश के मु यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर मामले में खात्मा लगाए जाने की मांग की है। जिला शिवपुरी में यह ज्ञापन मप्र मीडिया संघ के जिलाध्यक्ष ध्रुव शर्मा, श्रमजीवी पत्रकार संघ के जिलाध्यक्ष राजू यादव (ग्वाल)सहित अन्य पत्रकार साथी के.के.दुबे, शाकिर अली, आदिल शिबानी, रशीद खान, मणिकांत शर्मा, इस्लाम शाह, कुलदीप, बंटी धाकड़, दीपक अग्रवाल, जकी खान, वीरेन्द्र माथुर चीकू व राम यादव सहित अन्य समस्त जिले के पत्रकारगण शामिल है।