IMPELS ACADEMY का सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया करेंगे भव्य शुभारंभ

SHIVPURI | शिवपुरी शहर में IIT, JEE, AIEEE, PRE MEDICAL जैसी परीक्षाओं की तैयारी के लिए ‘इ पल्स’ कैरियर इंस्टीट्यूट का शुभारंभ 21 जनवरी को पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कर कमलों से किया जाएगा। कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि कोटा राजस्थान के शिवप्रताप रघुवंशी होंगे, जो कोटा में संचालित रेजोनेंस के विभागाध्यक्ष हैं। 

इंपल्स कैरियर इंस्टीट्यूट के मैनेजिंग डायरेक्टर अशोक ठाकुर द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार शिवपुरी पब्लिक स्कूल परिसर फतेहपुर में आगामी 21 जनवरी को ‘इ पल्स’ नाम से आईआईटी, जेईई, एआईईईई, प्री मेडीकल जैसी परीक्षाओं की तैयारी के लिए इंस्टीट्यूट का शुभारंभ किया जा रहा है। 

इस इंस्टीट्यूट को शुरू किए जाने के संबंध में श्री ठाकुर का कहना है कि वर्तमान में उक्त परीक्षाओं की तैयारी के लिए शिवपुरी के छात्र-छात्राओं को कोटा, इंदौर, भोपाल सहित बाहर महानगरों में जाना पड़ता है। ऐसे प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को शहर में ही रोककर उन्हें उसी तरह का माहौल यहीं देने के मकसद से यह शुरू किया जा रहा है। 

उनका कहना है कि इस इंस्टीट्यूट के शुरू होने से न सिर्फ अभिभावकों का एक बड़ा तनाव दूर होगा, बल्कि बाहर भेजे जाने पर आने वाले खर्च में 75 प्रतिशत की कटौती होगी और वही सब सुविधाएं महज 25 प्रतिशत राशि में शिवपुरी में ही उपलब्ध होंगी। 

उनका कहना है कि उन्होंने जिस तरह शिवपुरी पब्लिक स्कूल का शुभारंभ कर बच्चों की अच्छी शिक्षा के लिए शिवपुरी में ही रोका उसी तरह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्र-छात्राओं को शिवपुरी में ही उक्त परीक्षाओं की तैयारी के लिए अच्छा माहौल देना उनकी पहली प्राथमिकता है। 

इस प्राथमिकता को पूरा करने के लिए उन्होंने इंस्टीट्यूट के लिए कोटा, ग्वालियर, भोपाल, इंदौर, देहली और बिहार से फैकल्टी बुलाई हैं। श्री ठाकुर ने यह भी जानकारी दी कि 31 जनवरी तक अपनी सीट बुक कराने वालों को निर्धारित शुल्क में 10 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट दी जाएगी और इंस्टीट्यूट का पहला सत्र 2 अप्रैल से शुरू कर दिया जाएगा। श्री ठाकुर ने शिवपुरी जिले के साथ-साथ आसपास के अंचल के लोगों से अपील की है कि वे इ पल्स के नाम से शुरू किए जा रहे इंस्टीट्यूट का लाभ लें।