जल्द ही शिवपुरी एक खूबसूरत शहर होगा: कलेक्टर

शिवपुरी। आओ सवारें अपनी शिवपुरी के तहत सकारात्मक रूप से शहर के युवाओं द्वार शुरू की गयी पहल अनुकरणीय है और यक़ीनन इसके दूरगामी परिणाम सामने आएंगे। यह बात आज जिला कलेक्टर ओ पी श्रीवास्तव ने युवाओं की इस पहल का शुभारंभ करते हुए अपने निवास पर कही।

कलेक्टर श्री श्रीवास्तव का युवाओं से कहना था की शिवपुरी मैं विकास की कई योजनाओं का एक साथ क्रियान्वयन हो रहा है कि जिसके कारण निश्चित तौर पर आम जन को कुछ परेशानियां हुई हैं। आने वाले दिनों में यक़ीनन शिवपुरी खूबसूरती, रोजगार और पर्यटन के क्षेत्र में संभावनाओं वाला अनुपम जिला होगा। 

मुझे ख़ुशी है कि नववर्ष के प्रारंभ से युवाओं की एक टीम ने यह सकारात्मक पहल शुरू की है। इस जिले को संवारने के लिए मैं संकल्प लेता हूँ की अतिरिक्त प्रयास और अतिरिक्त श्रम करने से भी पीछे नहीं हटूंगा। कलेक्टर श्रीवास्तव ने युवाओं की इस टीम को उनके द्वारा हाल ही मैं बनवाया गया शिवपुरी के पर्यटन स्थलों को दर्शाता हुआ कैलेंडर भी भेंट किया एवं विकास की तमाम योजनाओं के बारे में भी अवगत कराया। आओ सवारें अपनी शिवपुरी के तहत युवाओं ने भी उन्हें फूलों का गुलदस्ता व संकल्प दिवस का स मान पत्र देकर स मानित किया।

इसके बाद युवाओं की यह टीम पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे के निवास पर पहुंची और उन्हें फूलों का गुलदस्ता व स मान पत्र भेंट किया। इस अवसर पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए पुलिस अधीक्षक श्री ने भी संकल्प लिया की वे सुरक्षा के मुद्दे पर कभी भी अपने अतिरिक्त प्रयास करने से पीछे नहीं हटेंगे उनका कहना था कि युवाओं की यह सकारात्मक पहल वास्तव में अनुकरणीय है और मैं स्वयं शिवपुरी का सवारने और निखारने के प्रयासों में व्यक्तिगत रूप से भी भागीदारी करूंगा। 

इस टीम ने एस पी बंगले पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों, दरबान सहित अन्य कर्मचारियों का भी फूल व स मान पत्र देकर स मान किया इसके अलावा युवाओं की इस टीम ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमाल मौर्यए एस डी एम रूपेश उपाध्याय, डिप्टी कलेक्टर आर के प्रजापति, तहसीलदार नवनीत शर्मा, खादय अधिकारी श्री प्रजापति, दस्यु उन्मूलन मैं लगी ए डी टीम सहित अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों का भी फूल व सम्मान पत्र भेंट कर स मान किया। 

संस्था सदस्यों का कहना था कि संकल्प सप्ताह के रूप में यह मुहीम निरंतर जारी रहेगी जिसके तहत प्रशासन के अधिकारी कर्मचारीए चिकित्सा तंत्र, नगरीय निकाय तंत्र,शिक्षा महकमा, समाजसेवी, पत्रकार गढ़, जनप्रतिनिधियों व उन सभी लोगों का स मान किया जायेगा जो शहर के विकास मैं कहीं भी अपनी कोई भी भूमिका रखते हों या रख सकते हो। संस्था द्वारा 2 जनवरी को चिकित्सालय, जिला कोल्लेक्टररेट परिसर व पुलिस महकमे के स मान किये जायेंगे।