जनसुनवाई: नोटबंदी के चलते पेंशन के लिये घंटों खड़ा रहना पड़ता है

शिवपुरी। जनसुनवार्ई में शिकायत करने पहुंचे एक वृद्ध ओमकार सिंह उम्र 80 वर्ष निवासी बरौद बदरवास ने अपनी वृद्धावस्था का हवाला देकर कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव से गुहार लगाई है कि वह पेंशन लेने के लिए लाईन में नहीं लग सकता।

अत: बैंक मैनेजर को निर्देशित किया जाए कि वह उन्हें बिना लार्ईन में लगे पेंशन प्रदान की जाए। कलेक्टर ने वृद्ध की इस गुहार पर संवेदनाशीलता दिखाते हुए बैंक मैनेजर को मानवता के नाते वृद्ध की मांग पर ध्यान देने के लिए कहा है। 

जानकारी के अनुसार भारतीय स्टेट बैंक की बदरवास शाखा में 80 वर्षीय ओमकार सिंह का खाता है। उक्त वृद्ध शिक्षक के पद से सेवानिवृत्त हुआ है और उनकी पेंशन उसके खाते में आती है। प्रतिमाह लार्ईन में लगकर पेंशन निकालता है जिससे उसे काफी परेशानी होती है। 

घंटों तक लाईन में लगने से उसके पैरों में दर्द रहने लगा है। कई बार उसने बैंक मैनेजर को अपनी समस्या से अवगत कराया, लेकिन मैनेजर ने कोई ध्यान नहीं दिया। जिससे परेशान होकर उसने आज जनसुनवार्ई में कलेक्टर से शिकायत की। मांग की कि आगे से उसे लार्ईन में न लगना पड़े ऐसी कोई व्यवस्था की जाए। 

केसीसी के एवज में बैंक मैनेजर ने ली रिश्वत
शिवपुरी। पीडि़त किसान सीताराम, राकेश और लच्छो ने कलेक्ट्रेट कार्यालय में आयोजित जनसुनवार्ई कार्र्यक्रम में पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज करार्ई है कि सेन्टेल बैंक ऑफ इंडिया मनपुरा शाखा से उनके द्वारा केसीसी बनबार्ई गई, लेकिन बैंक मैनेजर उन्हें पिछले तीन माह से रूपए नहीं निकालने दे रहा है। 

इसके एवज में वह उनसे 50 हजार रूपए की मांग कर रहा है। ऐसी स्थिति में वह इस सीजन की फसल नहीं कर पाए विगत 23.11.2016 को जब वह रूपए निकालने आहरण पर्ची लेकर पहुंचे तो मैनेजर ने उनके साथ अभद्रता की और पर्र्ची को फाड़ दिया। जिस कारण वह काफी परेशान है।