नकली घी का कारखाना: पुलिस की छापामार कार्रवाई, 700 किलो घी जब्त

शिवपुरी। पुरानी शिवपुरी राजपुरा रोड स्थित नकली घी की फैक्ट्री पर कोतवाली पुलिस ने गुरुवार की शाम छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया यहां अमूल, ग्वाला, नोवा, ऐश सहित अन्य नामी कंपनियों के नाम पर तैयार किया जा रहा था।

इस छापामार कार्रवाई में 47 टीन नकली घी बरामद किया गया करीब 700 लीटर नकली घी को पाम आयल, रिफाइंड व एसेन्स मिलाकर तैयार किया जा रहा था। टीआई संजय मिश्रा ने बताया कि आरोपी कृष्ण गोपाल गुप्ता मौके से गायब मिला, जबकि उसकी पत्नी मनोरमा व नौकर अरबिंद शर्मा मौके पर मिले, जिनसे पूछताछ की जा रही है यह कार्रवाई एसपी सुनील पांडे को मिली गोपनीय सूचना के आधार पर अंजाम दी गई।

कोतवाली पुलिस ने राजपुरा रोड इलाके में संचालित नकली घी की फै1ट्री पर छापेमारी के दौरान न सिर्फ नकली घी तैयार अवस्था में ज4त किया, बल्कि वह उपकरण भी ज4त किए गए हैं, जिनके माध्यम से नकली घी तैयार किया जाता था। बडी मात्रा में देश की नामी गिरामी कंपनियो के खाली डि4बे भी बरामद किए है। 

पुलिस ने उक्त कार्रवाई में सहयोग के लिए खाद्य विभाग की टीम को भी मौके पर बुला लिया जिला खाद्य एवं औषधि अधिकारी विष्णुद8ा शर्मा एवं आशुतोष मिश्रा ने बताया कि आरोपी कृष्णगोपाल गुप्ता के निवास पर नकली घी बनाने के उपकरण सहित मटेरियल और ब्रांडेड कंपनियो के खाली डि4बे ज4त किए है। सैंपल भी भरे गए हैंए जिन्हें जांच के लिए भेजा जाएगा पुलिस का कहना है कि इस मामले में खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।