ग्रामीण ने अपनी पत्नी को पीटा और सचिव के खिलाफ शिकायत करा दी

शिवपुरी। जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र के लालगढ़ पंचायत के सचिव पर एक ग्रामीण ने अपनी पत्नि की मारपीट करने का आरोप लगाते हुए पंचायत सचिव सतीश रावत की शिकायत थाने पर दर्ज करार्ई है। जबकि पंचायत सचिव का कहना है कि वह घटना के समय शिवपुरी जिले से बाहर दतिया में माँ पीताम्बरा के दर्शन करने गया था। ग्रामीण ने उसके द्वारा शौचालय न बनाने पर दिए गए नोटिस से नाराज हो कर यह पूरा प्रपंच रचा है। फिलहाल पुलिस ने पीडि़त पक्ष का आवेदन लेकर उसकी जांच शुरू कर दी है। 

पंचायत सचिव सतीश रावत ने जानकारी देते हुए बताया कि समग्र स्वच्छता अभियान के पूरे देश भर में शौचालय बनाने पर सरकार ध्यान केन्द्रित किए हुए है जिसके तहत शिवपुरी जिले में भी शौचालय बनाने के लिए प्रशासन तमाम तरह के प्रयास कर रहा है और इसी तारतम्य में पंचायत ग्राम मानपुर में एक ग्रामीण ने शौचालय नहीं बनाया और उसकी राशि खुर्द बुर्र्द कर दी। 

जिस पर जनपद पंचायत के निर्देश के बाद उक्त ग्रामीण को नोटिस जारी किया गया जिससे वह नाराज था। कल शनिवार को वह विधायक प्रतिनिधि रामस्वरूप रावत के साथ दतिया माँ पीताम्बरा के दर्शनों के लिए गया था। 

जहां उसे अपने परिचितों से ज्ञात हुआ कि जिस ग्रामीण को उसने शौचालय न बनाने पर नोटिस जारी किया था। वह अपनी पत्नि को ढाल बनाकर उस पर मारपीट का झूठा मुकदमा दर्ज करा रहा है। जबकि महिला की मारपीट उसके पति ने ही शराब के नशे में की है। इसकी पुष्टि अन्य ग्रामीण भी कर रहे हैं।