टोल नाका फ्री होने के बाद भी बसूल रहा था टोल, पुलिस ने बंद कराया

मुकेश रघुवंशी/लुकवासा। जिले के कोलारस अनुविभाग के लुकवासा चौकी क्षेत्र के देहरदा तिराहे से ईसागढ़ पर स्थिति गंंगौत्री टोल प्लाजा पर बीते रोज एमपीआरडीसी  के बने राजकीय मार्ग पर बीती रात्रि टोल प्लाजा पर जमकर बाहनों से टोल बसूला। इस बात की सूचना चौकी प्रभारी प्रतिपाल सिंह परमार को मिली। जिसने मौके पर पहुॅचकर उक्त टोल प्लाजा की लूट खसौट को रौका।

जानकारी के अनुसार लुकवासा पुलिस को सूचना मिली कि गंगौत्री टोल प्लाजा  पर अवैध रूप से टोल प्लाजा के कर्मचारी बाहनों को रोक कर टोल बसूल रहे है । यह कर्मचारी बिना रशीद के बाहनों को रोक कर उनसे अबैध बसूली कर रहे है। यही नही इन कर्मचारीयों ने टोल नाके पर लगे सीसीटीवी केमरे भी बंद कर दिये थे।

विदित हो कि भारत में हजार और 500 के नोटों के बंद हो जाने के बाद प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने टोल नाको पर 11 तारीक की रात्रि 12 वजे तक टोल प्लाजाओं को टोल न लेने की हिदायत दी है। उक्त कर्मचारी प्रधान मंत्री के आदेश को ठेगा दिखाते हुए लूट कर रहे थे।

इसी सूचना पर जाकर लुकवासा चौकी प्रभारी पहुॅचे तो उक्त कर्मचारी रोड़ पर खडे हुए दि ो और चौकी प्रभारी को देखकर बाहनों से पैसे लेना बंंद कर दिया। चौकी प्र ाारी उक्त कर्मचारीयों से कोई भी पैसे न लेने की हिदायत देते हुए मौके से आ गये।