नोटबंदी को लेकर कांग्रेस 28 को निकालेगी जनआक्रोश मार्च

शिवपुरी। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के आहवान पर कांग्रेस जिला एंव विकासखंड स्तर पर नोटबंदी के कारण उत्पन्न संकट से जनता को राहत दिलाने के लिये जन आक्रोश रैली को आयोजित कर राज्यपाल महोदय के नाम जिला प्रशासन को ज्ञापन देकर इसके समाधान के लिये तुरंत कार्यवाही की मांगकरेगी।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव द्वारा बताया कि भाजपा सरकार द्वारा  नोटबंदी का जो असमय निर्णय लिया है उससे सर्वाधिक किसान , छोटा व्यापारी औरआमजन शोषण का शिकार हो रहाहै। एक तरफ तो भाजपा सरकार अपने मित्र उद्योगपतियों के ऋण माफ कर रही है और नोटबंदी के नाम पर उद्योगपतियों को राहत पहुंचा रही है। 

एक और जहां इस वर्ष किसान की उपज नाम मात्र की हुई है उसकी खरीफ  की फसलपर बिक्री एवं रवि की फसल की बोनी की व्यवस्था मे नोटबंदी से प्रभावित हो रही है और किसान को अपनी सोयाबीन, टमाटर की फसल का उचित दाम नहीं मिल रहा और आज से जो नोट एक्चेंज पर जो प्रतिबंद लगाया है उससे गरीब जनता सर्वाधिक परेशान हो रही है। आम जनता को बैंकों मे हो रही परेशानियों से राहत मिले । 

आज मंहगी रोटी और मंहगी दाल हो रही है । कतार  में लग ेलोगों पर लाठीचार्ज किया जा रहा है। दर्जनों व्यक्तियों की मौत हो  चुकी है । और दुकानदार हाथ पर हाथ धरे हुये बैठे हैं और किसान और मजदूर भटक रहा है। भाजपा सरकार के इस तुगल कीआदेश के कारण आमजन में असंतोश है। कांग्रेस पार्टी 28 नबंवर को जिला एवं ब्लॉक स्तर पर जन आक्रोश  मार्च निकाल कर जनता को हो रही असुविधाओं को लेकर महामहिम राज्यपाल महोदय के नाम प्रशासन को ज्ञापन सौंपेगी।

जिला कांग्रेस प्रवक्ता हरवीर सिंह रघुवंशी ने बताया कि कांग्रेस पार्टी समस्त विकासखंडों में सुबह 11 बज ब्लॉक कांग्रेस कार्यालयो पर एकत्रित होकर 1 बजे प्रशाासन को ज्ञापन सौंपेगी।