प्रशासन ने पॉच दुकानों से लिए सैंपल, दबाब की कार्यवाही शुरू

पोहरी। आज पोहरी में खाद्य विभाग की टीम ने 5 दुकानदारो के सैंपल भरे है। दिवाली के 5 दिन पूर्व सैंपल भरे होने से सीधे-सीधे दिवाली ऑफर का दबाब दिख रहा है। क्यो कि आज सैंपल भरे हुए है,और जांच की लिए जबलपुर जाऐगें। और इनकी रिर्पोट त्यौहार बाद ही आऐगीं। जब तक मार्केट में जो बिक रहा है वैसा ही बिकेगा। यह सैपलिंग एक माह पूर्व की जानी चाहिए थी।  

आज प्रशासन ने दिवाली ऑफर में पांच पोहरी मे त्यौहारों के आते ही मिलाबटखोर सक्रिय हो जाते है। ऐसे मेें लोगों को इसका खामियाजा भुगतना पडता है। आये दिन मिलाबटी सामान से लोगो मे काफी बीमारीयां हो रही है। इसी को मददेनजर रखजे हुए पोहरी तहसीलदार और फूड सेल्स ऑफिसर द्वारा मिलकर छापामार कार्यवाही की गई। जिसमे पोहरी से 5 जगह के सै पल भरे गये जब तक लोगों को पता चलते ही दुकान बंद कर भाग खडे हुए।

पोहरी मे गुप्ता किराना स्टोर प्रो0 विष्णु गुप्ता के यहां रतनजली के नाम का डाल्डा का सै पल लिया गया। वह अंजली किराना स्टोर से तेल का सैंपल लिया गया। वही शर्मा होटल पोहरी से मावा पेडे का सैंपल लिया। वही प्रकाश होटल से दीवान मावा बर्फी का सै पल लिया गया। वहीं लल्ला होटल से मिठाई का सै पल लिया गया। स पूर्ण कार्यवाही मे पोहरी तहसीलदार शिवदत्त कटारे का महत्वपूर्ण भूमिका रही जिन्हे पूर्व से ही पोहरी मे मिलावट खोरों की शिकायते मिल रही थीं।

कार्यवाही मे आशुतोश मिश्रा फूड सेल्स ऑफिसर, विष्णु शर्मा फूड सेल्स ऑफिसर, शिवदत्त कटारे तहसीलदार पोहरी द्वारा संपूर्ण कार्यवाही की गई। इस कार्यवाही के बाद लोगो ने करीब 3 घंटे तक दुकाने बंद रखी।

इस मामले में कहा जा रहा है कि यह कार्रवाई सिर्फ दिवाली के आंकडे पूरे करने के लिए है। और दिवाली ऑफर का दबाब भी दिख रहा है। बाकी इन भरे हुए सैंपलो में मिलावट होती है या नही है जब तक दिवाली निकल जाऐगी।