दरोगा जी ने दलित फरियादी को मारा थप्पड़, दी अश्लील गालियाँ

शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र अंतर्गत गौशाला के पास मजदूरी करने ट्रैक्टर की ट्रॉली मे बैठकर जा रही एक महिला और उसकी बच्ची में एक ट्रेक्टर चालक ने टक्कर मार दी। जिससे इस मासूम बच्ची के दोनों हाथों की उंगलियाँ कट कर अलग हो गईं। 

जानकारी के अनुसार पलक पुत्री ममता आदिवासी उम्र 3 वर्ष निवासी शंकर जी के मंदिर के पास गौशाला बीते रोज मजदूरी करने के लिए ममता कल्याण गोस्वामी के ट्रेक्टर की ट्रॉली मे बैठकर जा रहे थे। तभी सामने से आ रहे बल्लू चिड़ार निवासी रातौर के ट्रेक्टर ने ट्रॉली में टक्कर मार दी। जिससे ट्रॉली में बैठी तीन वर्षीय दलित मासूम पलक आदिवासी की दोनों हाथों की उंगलियाँ कट कर अलग हो गईं। 

इस बात की शिकायत करने जब ममता अपने पति संजय आदिवासी के साथ देहात थाने पहुॅची। फरियादिता ने पुलिस अधीक्षक को दिये आवेदन में बताया है कि जैसे ही वह रिपोर्ट कराने थाने पहुॅचे और एफआईआर कराने लगी। पुलिस महिला के बताये अनुसार रिपोर्ट नहीं लिख रही थी। तो महिला के पति द्वारा सही रिपोर्ट लिखने का निवेदन किया तो वहॉ पर पदस्थ एक दरोगा जी ने संजय में थप्पड़ मारते हुए जातिसूचक गालियां देते हुए अपमानित किया।

इस बात की शिकायत महिला ने पुलिस अधीक्षक शिवपुरी को दी। जहॉ पुलिस अधीक्षक ने मामले की जॉच का आश्वासन दिया। यह महिला उक्त घटना को लेकर आदिमजाति कल्याण विभाग कार्यालय में भी पहुॅची। जहॉ पूर्ण रूप से विकलांग हो चुकी इस बालिका को आदिमजाति कल्याण विभाग द्वारा नगद 5 हजार रूपये की सहायता राशि दी गईं।