समाज को समर्पित जीवन, राजनीति, जनसुरक्षा और भव्यता को लेकर रही अखबारों की लीड खबरे

ललित मुदगल/शिवपुरी। आज दैनिक भास्कर ने अपनी लीड खबर में समाज को अपना जीवन समर्पित करने वाले एक ऐसे रिटायर्ड शिक्षक को जगह दी है जिसने रिटायर्ड होने के बाद प्रत्येक दिन एक शादी कराने का संकल्प लिया और अभी तक उसी कार्य को कर रहे है। 

शिक्षक मुरारीलाल सक्सैना उम्र 78 साल ने अपने रिटायर्ड होने के बाद आज तक लगभग 600 शादीयां करा चुके है। ऐसा नही है कि वे कायस्थ समाज से हैं तो वह केवल कायस्थ समाज की शादियां कराते है, वह सभी समाजों की शादियां कराते है। इस कारण उनका नाम अब शादीराम भी पड गया। खबर के अुुनसार वह बलात्कार पीडि़ता और तलाकशुदा महिलाओ की शादी भी करा चुके है। 

पात्रिका ने आज अपनी लीड खबर में कन्या भोज को जगह दी है। इस खबर में शहर भर के भंडारो का उल्लेख किया गया। इसके अतिरिक्त कस्टम गेट की जीर्णोद्धार की प्रक्रिया की खबर का प्रकाशन किया है। इस खबर के अनुसार कस्टम गेट अपने पुराने स्वरूप में लोटगा और इसकी अब प्रक्रिया पुरातत्व विभाग ने तेज कर दी है। 

नई दुनिया ने आज त्यौहारो को लेकर पुलिस और प्रशासन ने क्या कदम उठाए है यह जानकारी दी है। यह खबर पुलिस और प्रशासन द्धारा जारी प्रेस नोट से बनाई गई है। इस खबर में त्यौहारो के लेकर धारा 144 का उल्लेख और पुलिस ने जनता की सुरक्षा को लेकर ड्रोन कैमरे से नजर का उल्लेख किया गया है। 

दैनिक जागरण ग्वालियर ने आज अपनी लीड खबर में राजनीति को जगह दी है। इस समीक्षात्मक राजनीति में यह निष्कर्ष निकाला गया है कि अपने पिछले लोकसभा चुनाव में सांसद सिंधिया द्धारा शिवुपरी विधान से चुनाव हार जाने का दर्द अभी तक गया नही है। युवा आक्रोश रैली और वार्ड क्रमांक 2 में आपके सांसद आपके द्धारा कार्यक्रम को सफलता को लेकर उत्साहित है।

जागरण की इस खबर में भाजपा द्धारा मंत्री जयभान सिंह पवैया को सिंधिया को अपने घर में ही घेरने का टास्क दिया था जिसमें वह सफल क्यो नही हो सकते इसका उल्लेख भी किया है। खासकर सांसद सिंधिया के द्धारा पवैया को निरूपित किए शब्द 'प्रावासी पंछी' का भी सार बताया गया है।