शिक्षा का व्यापार: फीस जमा नहीं करने पर छात्र को स्कूल से भगाया

कोलारस। जिले के कोलारस नगर में संचालित प्रायवेट स्कूलों की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही। चाइल्ड जॉन स्कूल संचालक द्वारा किये गए भ्रष्टाचार का मामला थमा ही नहीं था कि एक और प्रायवेट स्कूल की प्रताडऩा सामने आयी है। कोलारस के जगतपुर राई रोड़ पर स्तिथि मालवा पब्लिक स्कूल लगातार पडऩे बाले बच्चो पर फीस के लिए दवाव बना रहा था। लेकिन बच्चो के परिजनों की मजबूरियों के चलते बच्चों की फीस नहीं भर पा रहे।

इसी बीच आज सुबह जब बच्चे स्कूल पहुंचे तो स्कूल प्रबन्धन ने बच्चों से फीस की मांग की और बच्चो को खरी खोटी सुना डाली और गुस्से में लाल हुए स्कूल प्रभारी श्री मित्तल ने बच्चों को स्कूल में बैठने से मना कर दिया और बच्चो को घर वापस भेज दिया।

जिससे रोते विलखते बच्चे घर पहुंचे और दास्तान अपने परिजनों को सुनाई। परिजनों ने उक्त घटना के संवंध में स्कूल संचालक से समय मांगा तो संचालक ने समय भी न देने और जब तक फीस जमा नहीं करेंगे तब तक स्कूल नही आने की हिदायत दे डाली। जिसके बाद मालवा स्कूल प्रभारी संचालक राजेश मित्तल से जब बात की गई तो उन्होंने स्कूल की आर्थिक स्तिथि हालातो का हवाला देकर मामले से पल्ला झाड़ लिया।