विजयदशमी पर इन मार्गो से निकलेगा आरएसएस का पथसंचलन

शिवपुरी। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना के 90 वर्ष बाद गणवेश में परिवर्तन किया गया है। जिसका रूप 11 अक्टूबर को विजयादशमी के दिन निकलने वाले पथसंचलन में देखने को मिलेगा। संचलन में स्वयंसेवक नेकर के स्थान पर ब्राउन कलर के फुल पेंट में दिखाई देंगे। 

केशवधाम कार्यालय पर गणवेश खरीदने के लिए स्वयंसेवकों की लगी हुई भीड़ से प्रतीत हो रहा है कि पथसंचलन में भाग लेने के लिए स्वयंसेवकों में कितना उत्साह और उमंग है।

केशव धाम कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार 11 अक्टूबर को विजयादशमी के दिन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का शहर में पथसंचलन शाम 3 बजे वीर सावरकर उद्यान से प्रारंभ होगा जो शहर के गुरूद्वारा चौक, राजेश्वरी रोड़, अस्पताल चौराहा, कोर्ट रोड़, धर्मशाला रोड़ से न्यूब्लॉक चौराहा, से होते हुए जल मंदिर रोड़ , कमलागंज, एबी रोड़ से होते हुए वीर सावरकर उद्यान में पहुंचेगा जहां बौद्यिक के समापन किया जाएगा।

पहलीबार फुल पेंट में पथसंचलन निकलेगा जिसके लिए शहर के सभी वस्ती मोहल्लों एवं उप नगरों में सघन संपर्क किया जा रहा है।  स्वयंसेवक खुद बढ़ चढ़ कर भाग ले रहे हैं और फुल पेंट खरीदने के लिए केशवधाम कार्यालय पहुंच रहे हैं। 

पथसंचलन के स्वागत की जा रही हैं तैयारियां 
विजयादशमी के दिन निकलने वाले पथसंचलन के स्वागत की तैयारियां नागरिकों द्वारा जोर शोर से की जा रही है। बताया गया है कि जिन मार्गो से पथ संचलन निकलेगा वहां के नागरिकों द्वारा अपने-अपने प्रतिष्ठान और घरों के दरवाजों पर एक ओर जहां रंगोलियां सजाई जाएंगी वहीं डीजे और अतिशबाजी चलाकर स्वयंसेवकों का स्वागत किया जाएगा। स्वयंसेवकों की एक टोली भी नागरिकों से घर-घर संपर्क कर स्वागत करने की अपील कर रहे हैं।