शिक्षाविभाग में वेतन और ऐरियर तक के लिए बाबू मांग रहा है रिश्वत

शिवपुरी। इस देश भ्रष्टाचार शिष्टाचार का नाम पा चुका है। अभी तक आपने कोई काम कराने के ऐवज में रिश्वत की डिमांड सुनी होगी, परन्तु शिक्षा विभाग में तो एक बाबू शिक्षको से उनकी वेतन और ऐरियर निकालने के लिए रिश्वत की डिमांड कर रहा है। इससे नाराज शिक्षको ने आज प्रशासन को ज्ञापन सौपा है। 

प्रेस  को जारी विज्ञाप्ति में कर्मचारी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पिपलौदा एवं जिला उपाध्यक्ष अरविन्द्र सरैया ने बताया कि बैराड संकुल के अन्तर्गत गाजीगढ हायर सेकण्डरी स्कूल के 04 वरिष्ठ अध्यापक गिरीश गुप्ता, प्रताप सिंह धाकड़, श्रीमती जूली शर्मा एवं अवधेश सिंह तोमर को 4 माह से वेतन न मिलने के कारण उनका परिवार भूखे मरने के कगार पर है उक्त अध्यापक अपने बच्चों की फीस व दवाईया नही खरीद पा रहे है। 

इस तरह सिरसौद संकुल के अन्तर्गत अध्यापकों को अभी तक वेतन नही मिला है। जिस के कारण अध्यापक दशहरा जैसे त्यौहार नही मना पाये इस संकुल केन्द्र में कभी भी वेतन समय पर नही मिलती है। तथा इस के अन्तर्गत शिक्षकों एवं अध्यापकों को ऐरियर का भुगतान भी नही हुआ है। 

गुरूजियों से बने अध्यापकों को भी 20 माह से ऐरियर का भुगतान भी नही किया गया इस संबंध में कर्मचारी कांग्रेस ने तत्कालीन जिलाधीश श्री राजीव दुबे को दिनांक 09.03.2016 की परामर्श दात्री की बैठक में लिखित आवेदन अध्यापकों ने जिलाधीश को दिया था जिसमें लिखा गया था संकुल प्राचार्य एवं बाबू बिना लेनदेन के भुगतान नही करते और लिखा की संकुल प्राचार्य ने संकुल के आधे अध्यापकों का ऐरियर निकाल दिया है। 

और शेष बचे अध्यापकों से सुविधा शुल्क की मांग कर रहे हैं तत्कालीन जिलाधीश श्री दुवे ने दो दिन में जांच के आदेश जिला शिक्षा अधिकारी को दिये तो जिला शिक्षा अधिकारी ने जांच कर उसकी रिपोर्ट अपर कलेक्टर को सौप दी थी। 

लेकिन संकुल केन्द्र सिरसौद (पोहरी) के अध्यापकों को ऐरियर एवं वेतन का भुगतान आज दिनांक तक नही किया गया। जिसके कारण अध्यापकों को कई परेशानियों का समाना करना पड़ रहा है। कर्मचारी कांग्रेस ने आज ज्ञापन जिला शिक्षा अधिकारी परमजीत सिंह को ज्ञापन सौपा ज्ञापन में बताया कि अगर 15 अक्टूबर तक वेतन का भुगतान एवं ऐरियर नही मिला तो कर्मचारी कांग्रेस संघ कलेक्ट्रेट के समक्ष धरना देगी। जिसका दायित्व शिक्षा विभाग का होगा।