अधिकारी पूरी जिम्मेदारी से काम करें और पार्षदों को पूर्ण सम्मान दें: यशोधरा

शिवपुरी। प्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया ने नगर पालिका परिषद शिवपुरी के वार्डों में किए जा रहे विकास एवं निर्माण कार्यों के साथ-साथ नागरिको को मिलने वाली मूलभूत सुविधाओं की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

सर्किट हाउस में आज आयोजित बैठक में विधायक पोहरी प्रहलाद भारती, कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक यूसुफ कुर्रेशी, अनुविभागीय दण्डाधिकारी एवं जिला शहरी विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी रूपेश उपाध्याय, पार्षदगण सहित नगर पालिका, विद्युत, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभागों के जिला अधिकारीगण आदि उपस्थित थे। 

श्रीमंत सिंधिया ने वार्डों में स्वास्थ्य, पेयजल, साफ-सफाई, प्रकाश आदि की समीक्षा करते हुए पार्षदगणों से नगर पालिका द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शासन की मंशा के अनुरूप निर्देशों का पालन कर पूरी जि मेदारी के साथ विकास एवं निर्माण कार्य कराए जाए। 

उन्होंने कहा कि पार्षद जनप्रतिनिधि होने के नाते अधिकारीगण उन्हें पूर्ण मान एवं स मान दें और उनके वार्ड में किए जाने वाले कार्यों के लिए उन्हें विश्वास में लें। उन्होंने कहा कि ऐसे ठेकेदार जो गुणवत्तापूर्ण और समय-सीमा में कार्य नहीं कर रहे है, उनके विरूद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। 

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वार्डों में जो ख बे लगाए गए है और जिन पर हेलोजन एवं बल्ब नहीं है या खराब हो चुके है, उन ख बो पर बल्ब लगाने की कार्यवाही करें। खेल मंत्री ने पार्षदों की शिकायत पर मु य नगर पालिका अधिकारी को निर्देश दिए कि जिन क्षेत्रों में पाईप लाईनों से अवैध नल कनेक्शन कर पानी लिया जा रहा है। उन्हें नोटिस जारी कर नल कनेक्शन काटने की कार्यवाही करें।