पिता की फसल काटकर बेच आया बेटा, पैसे मांगे तो पीटने लगा

शिवपुरी। जिले के इंदार थाना क्षेत्र के ग्राम अम्हारा में एक पुत्र ने अपने पिता सहित भाई भाभी की जमकर मारपीट कर दी। आरोपी पुत्र ने पिता के हिस्से की जमीन पर खड़ी फसल को काटकर बेच दिया और पिता को इलाज तक के लिए रूपए नहीं दिए औैर उसकी मारपीट कर दी। 

जब बीच बचाव करने वृद्ध का बड़ा पुत्र औैर बहू आर्ई तो आरोपी ने उनकी पिटाई कर दी। पुलिस ने वृद्ध की रिपोर्र्ट पर से आरोपी पुत्र के खिलाफ 24 वरिष्ठ नागरिक अधिनियम 2007 सहित 323, 294, 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार पीडि़त घासीराम पुत्र भंवरलाल लोधी उम्र 65 वर्र्ष निवासी अ हारा के दो पुत्र हैं। जिनका विवाह होने के बाद उसने अपनी 20 बीघा जमीन के तीन हिस्से कर अपने दोंनों पुत्रों को दो हिस्से दे दिए। जबकि एक हिस्सा वृद्ध ने अपने जीवन यापन के लिए रख लिया। 

जिस पर खेती कर वह अपना जीवन चला रहा था, लेकिन उसका छोटा पुत्र परमाल लोधी पिता के हिस्से की जमीन में खड़ी फसल काटकर उसे विक्रय कर दिया। इसी बीच घासीराम की तबियत खराब हो गर्ई। इलाज के लिए जब अपने छोटे पुत्र परमाल से उसनें रूपए मांगे तो पुत्र ने रूपए देने से इन्कार कर दिया। जब उससे पीडि़त ने कहा कि उसके हिस्से की फसल जो उसने बेच दी हैं उसमें से ही उसे रूपए दे दे। 

जिस पर आरोपी ने अपने पिता के बाल पकडक़र घसीटते हुए घर से बाहर ले गया। जहां उसकी मारपीट शुरू कर दी। जिसे देखकर उसका बड़ा पुत्र सोहन सिंह और बहू कमला वहां आर्ई जिसने बीच बचाव किया तो आरोपी ने दोनों की डंडों से मारपीट कर दी और वहां से भाग गया। घटना के बाद पीडि़त वृद्ध थाने पहुंचा जिसने अपने साथ हुर्ई घटना की शिकायत थाने में दर्र्ज करार्ई।