सुर्खिया: 4 युवाओं की जिद, अतिक्रमण, होने वाला पुताई घोटाला और पिलपिला टमाटर

ललित मुदगल/शिवपुरी। आज दैनिक जागरण ग्वालियर ने अपनी लीड़ खबर शहर के अतिक्रमण अभियान को लेकर प्रकाशित की है। खबर मे प्रकाशन किया है कि जब सब सहमत तो फिर किसके इशारे पर रूकी है अतिक्रमण मुहिम। शहर के अतिक्रमण को साफ करने के लिए एनजीटी के आदेश है। 

इस अभियान की शुरूवात में सब अच्छा रहा परन्तु किसके इशारे पर इस अभियान को रोका गया है जबकि कलेक्टर शिवपुरी ने अभी प्रेस नोट जारी कर कहा था कि इस अभियान को चलाया जाऐगा। 

दैनिक भास्कर ने कोलारस के एक गांव व शहर के एक युवा की सक्सैस स्टोरी को लीड खबर बनाया है। इस खबर में कोलारस क्षेत्र के 4 युवाओ की जिद को प्रकाशित किया है। कोलारस  के ग्राम मितौली के विक्की 23 वर्ष व उसके दोस्त नवजोत सिंह 24 वर्ष मेरठ, जग्गा बडेच 22 वर्ष व अर्श गिल 24, अमृतसर ने एक पंजाबी गाना बनाकर य-ूट्यूब पर डाला है जिसे अभी तक 10 लाख हिट्स मिल चुके है। 

वही शिवपुरी शहर के रहने वाले डॉ एसपीएस रघुवंशी के पुत्र हर्षवर्धन ने दिल्ली में शिवपुरी ने नाम के झंडे गाडते हुए देश की राजधानी में आयोजित मिस्टर इंडिया मैन हंट 2016 के कार्यक्रम में टॉप टेन में चुना गया है। खास बात यह है कि उसे बेस्ट स्किन मैन हंट 2016 का अवार्ड दिया गया है।

नई-दुनिया ने अपनी लीड खबर किसानों की आर्थिक समस्या को लेकर प्रकाशित की है। मौसम की मार ने पिछले 3 वर्ष से किसानों की कमर तोड दी है। जिले में किसानो ने अच्छी रेट की आस से टमाटर की फसले की लेकिन अब टमाटर आ जाने पर 5 रूपए किलो बिक रहा है। जिस कारण किसानों की लागत भी बड़ी मुश्किल से निकलेगी फायदे की बात तो दूर की है। 

पत्रिका ने अपनी लीड खबर में होन वाले पुताई घोटाले के लिए आगह किया है कि किस प्रकार पीडब्ल्यूडी के अंडर मे आने वाले सरकारी अधिकारियों ओर कर्मचारीयों के मकानो में पुताई हो रही है। खबर में लिखा गया है कि ठेकेदारो ने अधिकारियों के बगंलों में तो पुताई कर दी है लेकिन कर्मचारियों के आवासो की पुताई में देरी कर रहे है। दिवाली पास ही है। अब कर्मचारी अपने पैसे से अपने आवासो की पुताई कर लेंगे और भुगतान ठेकेदार वसूल लेगा।