अग्रवाल ट्रेडर्स के गोदाम की सील टूटी, मामला दर्ज

शिवपुरी। कोतवाली के बड़ौदी क्षेत्र में स्थित अग्रवाल ट्रेडर्स के गोदाम को प्रशासन ने सील किया था क्योंकि उसमें क्षमता से ज्यादा विस्फोटक समाग्री का भंडारण किया था अब इन सील किए तालो की सील टूटने की खबर आ रही है। यह खबर वाट्सअप पर लीक हुई, जिसके बाद प्रशासन ने कार्रवाई की। 

विदित हो कि 13 सितम्बर को प्रशासनिक टीम ने गोदाम क्षमता से अधिक विस्फोटक पदार्थ संग्रह किए जाने की शिकायत पर अग्रवाल ट्रेडर्स के गोदाम पर छापामार कार्रवाई की थी और उक्त गोदाम को सील कर दिया गया था लेकिन इसी बीच किन्हीं अज्ञात लोगों ने गोदाम के मुख्य दरबाजे में लगे ताले पर चस्पा सील को तोड़ दिया और ताला खोलने का प्रयास किया। 

सील टूटने की सूचना कल प्रशासनिक अधिकारियों को लगी तो वह मौके पर पहुंचे जहां उन्होंने ताला तोडक़र गोदाम में रखे माल का सत्यापन किया तो वह यथावत मिला लेकिन शासकीय सील को तोडऩे वाले के खिलाफ नायब तहसीलदार ने कोतवाली में प्रकरण पंजीबद्ध करा दिया। 

कहीं गोदाम मालिक का हाथ तो नहीं
प्रशासन द्वारा अग्रवाल ट्रेडर्स के बड़ौदी स्थित गोदाम में अवैध रूप से विस्फोटक पदार्थ भरा होने के बाद उसे सील कर दिया गया था, लेकिन कुछ दिनों बाद ही प्रशासन द्वारा सील किया गया गोदाम पर सील टूटी हुई मिली। इस मामले में नायब तहसीलदार ने चोरी का प्रकरण दर्ज कराया लेकिन यहां संदेह उत्पन्न होता है कि अगर चोर चोरी करने के लिए आता तो वह ताला तोडक़र वहां से चोरी कर ले जाता, लेकिन वहां ताला नहीं टूटा सिर्फ ताले पर लगी शासकीय सील को हटाया गया है। जिससे अधिकारियों को ऐसी आशंका है कि स भवत: कहीं गोदाम मालिक ने ही सील को तोड़ा है। और गोदाम में रखी आतिशबाजी तो गायब नही कर दी गई। 

अभी दो दिन पूर्व गोदाम सील तोडऩे का संदेश भी व्हाट्सएप साईड के जरिये प्रसारित हुआ था। जिस पर प्रशासनिक टीम ने मौके पर जाकर छानबीन की। फिलहाल पुलिस अब इस मामले में जांच में जुट गई है।