कोलारस में बाढ: निचली बस्ती और सरकारी कार्यालयो में भरा पानी

कोलारस। कोलारस नगर में बुधवार-गुरुवार की दर यानी रात हुई मूसलाधार बारिश के कारण लोगों का जीवन संकट मय गुजर रहा है। कोलारस क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से कोलारस नगर की निचली बस्ती सहित कई सरकारी कार्यालयो में पानी भर गया है। बताया जा रहा है कि यह सब हुआ है गुंजारी नदी पर बने रपटे के कारण। 

जानकााी के अनुसार बिगत दिवस हो रही बारिश के कारण कोलारस नगर की राई रोड , कालेज रोड, जेल कॉलोनी, एप्रोच रोड, जगतपुर लाइन आदि नगरवासियों के घरों में जा घुसा हालांकि बारिश से कोई अप्रिय घटना नहीं हुई, लेकिन बुधवार-गुरुवार की दर यानी रात हुई बारिश ने गुंजारी नदी, रामेश्वर धाम, राई रोड व कॉलेज रोड पर बने चारों रपटे उफान पर आ गएए जिससे वाहनों को आवाजाही रुक गई। 

बारिश से नवीन तहसील कार्यालय व परिसर डूब में आ गया तहसील परिसर में तीन फीट  पानी भर गया,जिस कारण यहां आने वाले ग्रामीणों को काफ ी परेशानी का सामना करना पढा, वहीं जगतपुर स्थित अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय का परिसर तो महज दो घंटे की तेज बारिश के बाद तालाब में तब्दील हो गया। 

कोलारस के स्थानीय कालेज रोड वाले नाले पर बना रपटा, राई रोड वाले नाले पर बना रपटा, खटीक मोहल्ला रोड पर गुंजारी नदी के नाले के ऊपर बने रपटे एवं रामेश्वर धाम के सामने बने रपटे आदि चारों रपटों के निर्माण के दौरान उनकी ऊंचाई कम रखी गई है। यही प्रमुख कारण हैं कि तेज बारिश होते ही चारों रपटे उफान पर आ जाते हैं।

रामेश्वर धाम वाले रपटे के उफान पर आते ही मार्ग अवरुद्व हो जाता हैए जिस कारण सदर बाजार के लोगों को तीन किलोमीटर का लंबा चक्कर लगाकर एबी रोड बस स्टैंड होते हुए एप्रोच रोड से सदर बाजार वाले रास्ते से निकलना पढ रहा है इससे लोगों को परेशानी हो रही है।