राजस्व की टीम से बदूंको की नोक पर 6 डंपर छुड़ा ले गया माफिया

शिवपुरी। नरवर के ग्राम केरुआ में रेत का अवैध का उत्खनन करते पकडे गए 6 डंपरों को खनन माफिया बंदूक की नोंक पर तहसीलदार के कब्जे से छुड़ा ले गया। प्रशासनिक दल ने यहां से एक एलएनटी मशीन को जब्त कर थाने में रखवाया है। 

नायब तहसीलदार राकेश सुमन के मुताबिक ग्राम केरुआ में कुछ लोगों द्वारा रेत उत्खनन की सूचना पर वे नायब तहसीलदार आरआई व 4 अन्य कर्मचारियों को साथ लेकर मौके पर पहुंचे। यहां एक एलएनटी और 6 डंपर रेत का अवैध खनन कर ले जाते हुए मिले। उन्होंने एलएनटी को जब्त कर थाने भिजवा दिया। 

लेकिन ठेकेदार के कुछ लोग हथियार लेकर आए और डंपरों को छुड़ा कर ले गए। तहसीलदार का कहना है कि नरवर क्षेत्र में प्रशासन ने जैतपुर और गनिहार में दो ठेकेदारों को लीज की है। लेकिन ये लोग केरुआ में रेत का अवैध खनन कर रहे थे। फिलहाल इस बात का पता नहीं चल सका है कि डंपरों को लूट के ले जाने वाले लोग ठेकेदार के आदमी थे या कोई अन्य लोग। 

ठेकेदारों अभी चिह्नित नहीं 
हम डंपरों व ठेकेदारों को पहचान नहीं पा रहे हैं। क्योंकि हमने दो ठेकेदारों को लीज पर खदान दी थीं। लेकिन अभी ये चिह्नित नहीं हो पा रहा है कि कौन ठेकेदार अवैध खनन कर रहा था। इससे पहले कि हम कुछ समझ पाते वो डंपर लेकर भाग गए। 
राकेश सुमन, नायब तहसीलदार नरवर 

डंपर भी जब्त करेंगे 
मामला इतना बिगडा हुआ नहीं है। हमने एक मशीन जब्त कर ली है। बहुत जल्द ठेकेदार द्वारा भगा कर ले जाए गए डंपरों को जब्त कर लेंगे। 
सीबी प्रसाद,एसडीएम करैरा