नेट फैल: 15 दिन से आरटीओ ऑफिस ठप्प

शिवपुरी। बीएसएनएल की लचार व्यवस्थाओं के कारण उपभोक्ताओं को आए दिन समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसके बाबजूद भी बीएसएनएल की व्यवस्थायें सुचारू नहीं हो पा रही है। पिछले 15 दिनों से आरटीओ कार्यालय में नेटवर्किंग फैल होने से कोई काम नहीं हो पा रहा है। 

इसकी शिकायत बीएसएनएल के वरिष्ठ अधिकारियों तक को की गई, लेकिन आज तक नेट व्यवस्था सही नहीं हो सकी। जिस कारण कार्यालय में लायसेंस बनबाने सहित फिटिनेस, परमिट सहित अन्य कार्य नहीं  हो पा रहे है, जिस कारण जनमानस को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है और कार्यालय में पदस्थ कर्मचारियों को लोगों की खरी खोटी भी सुननी पड़ रही है। 

विदित हो कि 26 जुलाई को आरटीओ कार्यालय में नेटसेवा ध्वस्त  हो गई। जिस कारण कई काम अटक गए। जिसकी सूचना आरटीओ अधिकारियों सहित कर्मचारियों ने बीएसएनएल के अधिकारियों को शिकायत दर्ज कराई, लेकिन बीएसएनएल के कर्ताधर्ताओं ने ध्वस्त व्यवस्था को सुचारू करना मुनासिब नहीं समझा। इस समस्या को आज 15 दिन बीत गए हैं। 

ऐसी स्थिति में वहां आने वाले लोगों के काम नहीं हो पा रहे हैं, आरटीओ कर्मचारियों ने लोगों की परेशानियों को देखते हुए निजी कंपनियों के सिम कार्ड खरीद लिए हैं और उनमें नेट चालू कराकर काम पूरा कर रहे हैं। लेकिन स्पीड न होने के कारण मिनिटों में होने वाला काम घंटों में हो रहा है। जिससे लोगों को घंटों लाईन में लगना पड़ रहा है। ऐसी स्थिति में वहां भीड़ भी हो रही है।