अतिक्रमण के मलवे से पटे पडे है शहर के नाले, नही निकल रहा पानी

शिवपुरी। शिवपुरी प्रशासन द्वारा तोड़े गए नालों के किनारे के अतिक्रमण का मलबा नालो में ही पड़ा है। और मानसून शुरू हो चुका है। इस कारण नालो में से पानी की निकासी नही हो पा रही है। अभी थोडी ही बारिश में प्राईवेट बस  स्टेण्ड का नाला चौक हो जाने से वहां गंदा पानी नाले के ऊपर से बहने लगा था।  जिस कारण वहां का आवागमन अवरूद्ध हो गया था। 

जिसे पोकलेन मशीन की सहायता से कचरे को बाहर निकाला गया। जिसे पुल पर ही एकत्रित कर दिया गया। जो पिछले चार दिनों से वहीं पड़ा हुआ है। यही स्थिति शहर के अन्य नालों की भी है। जिसमें मलबा पड़ा होने से पानी का आवागमन बंद है। 

ठंडी सडक़ नाले में मकानों का मलबा पड़ा हुआ है। जिससे नाला जाम हो गया है। विगत तीन दिनों से रूक-रूक हो रही बारिश के कारण वहां से पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। यही स्थिति गांधी कॉलोनी के नाले की है। जहां मलवे से नाला पटा हुआ है। राजेश्वरी मंदिर, पुरानी शिवपुरी और नवाब साहब रोड़ पर के नाले पर भी गंदगी और मलबा पड़ा होने के कारण पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। 

ऐसी स्थिति में नाले थोड़ी बारिश में उफन कर सडक़ों पर आ रहे हैं। वहीं नालों का पानी नालों के किनारे बने मकानों में घुस रहा है। जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। नपा और जिला प्रशासन ने नालों के किनारे बने मकानों का अतिक्रमण तोड़ दिया है। जिस कारण यह स्थिति उत्पन्न हो रही है।