युवा भाजपा नेता कपिल जैन बने जिला मंत्री: स्वच्छ राजनीती की छाप होने का मिला फायदा

शिवपुरी। भाजपा की बहुप्रक्षित जिला कार्यकारिणी की घोषणा भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी द्वारा भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की रायशुमारी के अंतोगत्वा जारी की गई । भाजपा की घोषित जिला कार्यकारिणी में जहां सभी समाज के व्यक्तियों को स्थान दिया गया जिसमें महिला व युवाओं को ज्यादा तरहीज दी गई । 

जिसमें प्रमुख नाम भाजपा के युवा नेता पत्ता व्यवसायी यशोधरानिष्ठ कपिल जैन को जिला कार्यकारिणी में शामिल कर जिला मंत्री का पद दिया गया है । कपिल जैन सिंधिया निष्ठ है तथा कबीना मंत्री यशोधरा के खेमें उनकी गिनती होती है । कपिल जैन ने अपनी युवा राजनीती की छाप शिवपुरी मण्डी के अध्यक्ष पद के चुनाव में मण्डी अध्यक्ष पद पर आदिवासी को मण्डी अध्यक्ष के पद निर्वाचित करा जिले में अपनी पहचान स्थापित की तथा भाजपा में एक युवा नेताओं के रूप में ताकतवर नेता के रूप में उभरे। 

कपिल जैन भाजपा व युवा मोर्चा में कई महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं तथा भाजपा के लिए लगतार सक्रिय रहकर पार्टी की मजबूती के लिए प्रयासरत रहते हैं । कपिल जैन मप्र के प्रमुख तेंदु पत्ता व्यवसायी जैन पत्ते वाले परिवाल से ताल्लुक रखते हैं । धनबल से शसक्त कपिल जैन काफ ी विनम्र है तथा पार्टी में एक निष्ठावान भाजपा कार्यकर्ता के रूप में उनकी पहचान  है । 

इसी मृदुल स्वभाव के कारण वह यशोधरा के भी चहेते हैं । उन्होने अपनी छोटी से राजनीति उम्र में ही भाजपा को जिले में कई महत्वपूर्ण चुनावों में अपने बलबूत पर भाजपा समर्थित प्रत्याशियों के सिरपर जीत का ताज पहनाया है । कपिल जैन को सुशील रघुवंशी द्वारा घोषित भाजपा जिला कार्यकारिणी में जिला मंत्री का पद दिया गया है। 

कपिल जैन द्वारा उन्हें भाजपा का जिला मंत्री बनाये जाने पर कहा कि श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया जी द्वारा उन पर जो विश्वास किया और जिला मंत्री बनाया गया उनके विश्वास पर वह खरे उतरेंगे तथा भाजपा जिलाध्यक्ष द्वारा उन्हें जो जि मेदारी सौंपी है उसे वह बखूबी निभाऐंगे।

जिले में भाजपा को मजबूती के और जी तोड मेहनत कर भाजपा के आगामी विधानसभा चुनाव 2018 में अधिक से अधिक युवाओं को भाजपा से जोडने का अपना मिशन शुरू कर भाजपा को जिले में और मजबूती के लिए प्रयास करेंगे तथा भाजपा की योजनाओं को जिले के हर कोने में ग्राम ग्राम तक पहुंचाने के लिए दौरे करेंगे । 

कपिल जैन के जिला भाजपा मंत्री बनने पर उन्हें बधाई देने वालों में प्रमुख रूप से रणवीर सिंह रावत, पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा, नरेंद्र बिरथरे पूर्व विधायक , वीरेंद्र रघुवंशी पूर्व विधायक , ओमप्रकाश खटीक पूर्व विधायक , रमेश खटीक पूर्व विधायक , गगन खटीक पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष , ओमप्रकाश गुरू, आलोक बिंदल , प्रभात मिश्रा, राकेश जैन प्रेम स्वीट , हेमंत ओझा, सपना दुबे महिला मोर्चा भाजपा जिलाध्यक्ष एवं हर्षदीप शर्मा,मनीष अग्रवाल,आशीष बिंदल,सोनू व्यास,संजय राठौर,दीपक सिकरवार,शुभम शर्मा अनेक भाजपा के वरिष्ठ नेतााअें को ईष्ट जनों द्वारा उन्हें बधाई दी है ।