मुन्ना के जेल जाते ही सक्रिय हुई कांग्रेस, कल देगी अनिश्चितकालीन धरना

शिवपुरी। नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह की कथित अपमान जनक तरीके से की गई गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस ने सडक़ पर आकर आंदोलन करने की घोषणा कर दी है। 

कांग्रेस की सलाहकार समिति ने आज एक आपात कालीन बैठक में निर्णय लिया गया कि 4 जुलाई को सुबह 11 बजे से कांग्रेस माधव चौक पर अनिश्चित कालीन धरना देकर शासन और प्रशासन की दमनकारी नीतियों को जनता के समक्ष उजागर करेगी। 

कांग्रेस ने अपने आंदोलन में अतिक्रमण विरोधी अभियान में कथित रूप से हो रही ज्यादतियों को भी मुद्दा बनाने की घोषणा की है और चेतावनी दी है कि शीघ्र ही कलेक्ट्रेट पर विशाल प्रदर्शन से लेकर निकट भविष्य में मु यमंत्री निवास का भी घेराव किया जाएगा। 

पर इस घटनाक्रम के बाद जागी कांग्रेस अगर पहले ही सचेत हो जाती तो शायद मुन्ना को जेल नहीं जाना पडता। इस पूरे मामले में कांग्रेस का मौन रहना प्रशासन के लिए सुविधाजनक रहा और प्रशासन ने बेरोक टोक शहर के प्रथम नागरिक को अंदर कर डाला।

जिला कांग्रेस प्रवक्ता हरवीर सिंह रघुवंशी ने जानकारी देते हुए बताया कि सलाहकार समिति की बैठक में भाजपा सरकार की दमनकारी नीतियों के विरोध में आंदोलन करने का निर्णय लिया गया है। श्री रघुवंशी ने बताया कि जिस तरीके से मुन्नालाल की ताबड़ तोड़ ढंग से गिर तारी की गई और गिर तार होने के बाद भी ऐसा सलूक किया गया मानो किसी आतंकवादी को पकड़ा गया है। 

यह पूरे नगर का अपमान है क्योंकि नगर पालिका अध्यक्ष शहर का प्रथम नागरिक होता है। श्री रघुवंशी ने बताया कि माननीय उच्च न्यायालय ने पुलिस को मुन्नालाल पर दर्ज मामले की जांच करने का आदेश दिया था। न कि उनकी इस तरह अपमान जनक ढंग से गिर तारी का जिससे नगर में आक्रोश व्याप्त है। 

इसके पूर्व भी कांग्रेस के कई जनप्रतिनिधियों को झूठे मामलों में फंसाकर प्रकरण कायम कराया गया है। वहीं अतिक्रमण विरोधी अभियान के नाम पर प्रशासन द्वारा जिस तरह से अपारदर्शिता बरती जा रही है उससे शिवपुरी में आपातकालीन स्थिति का अहसास हो रहा है। प्रशासन अतिक्रमण और अधिगृहण को स्पष्ट भी नहीं कर रहा। जिससे लोगों में भय का माहौल व्याप्त है।