अम्बेडकर की तस्वीर तोडने पर गॉव में तनाव

शिवपुरी। जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम गुगरीपुरा में उस समय तनाव की स्थिति निर्मित हो गयी जब चार शरारती तत्वों ने पंचायत भवन में लगी अ बेडकर की तस्वीर को तोडकर फेंक दिया। जैसे ही इस घटना की जानकारी गांव में लगी तो पंचायत भवन में लगभग एक सैंकड़ा लोग एकत्रित हो गए।

जानकारी के अनुसार गुगरीपुरा पंचायत भवन में सोमवार को कन्याभोज का कार्यक्रम रखा गया था । जिस वजह से वहॉ खाने का सामान रखा जा रहा था। तभी सोनू पुत्र लाखन सिंह रावत अपने तीन साथियों के साथ वहाँ पहुॅचा और वहॉ टंगी भीमराव अ बेडकर की तस्वीर को उतारकर पंचायत भवन के बाहर फेंक दिया। इस घटना के बाद से गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। हालांकि सिरसौद थाना पुलिस और एसडीओपी पोहरी अशोक घंघोरिया ने मौके पर पहुॅच कर स्थिति को नियंत्रण में लेते हुए घटना के प्रत्यक्ष दर्शी और अ बेडकर की तस्वीर को अपने कब्जे में लेकर आश्वासन दिया कि इस माामले में चार लोगों के विरूद्ध मामला दर्ज किया जायेंगा। अब गांव में फिलहाल शांति नजर आ रही हैं।

सिरसौद थाना पुलिस ने इस मामले में चार लोगों सोनू रावत, बंटी पुत्र जगदीश रावत, कल्ला पुत्र सूरा रावत और शिशुपाल पुत्र दामोदर रावत के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।