बिजली के खंभो में आ रहे करंट से आधा दर्जन गायों की मौत, विभाग ने कहा नपा है दोषी

शिवपुरी। शहर में विघुत विभाग की लापरवाही के कारण लगातार हो रही गायों की मौत से धार्मिक लोगो की भावनाए आहत हो रही है। बताया जा रहा है पिछले ह ते भर में आधा दर्जन गायो की विघुत विभाग के लाईटो के खंभो में आ रहे करंट से चिपकने से हो गई है। ओर विद्युत विभाग दोषी नगर पालिका को  ठहरा रहा है। 

बीते कुछ दिनों में शहर में गायों के मरने का सिलसिला सिद्धेश्वर कॉलोनी से हुआ। जहॉ बिद्युत पोल में फैले इस करंट ने दो गायों को मौत के घाट उतार दिया। कुछ देर बाद खबर आई की सक्रिट हाउस रोड़ पर फैले बिद्युत पोल में फैले करंट से एक गाय की मौत हो गई।

हिन्दू संगठनों ने इन मृत गायों को उठवाया कि तब तक खबर आ गई की शहर के छत्री के पास दो गाय और करंट से चिपक गई है। इसके बावजूद कुछ देर बाद शहर के सोनचिरैया होटल के पास दो गाय फिर दो गाय करंट से विद्युत पोल से चिपक गई जिससे दोनो की दर्दनाक मौत हो गई।

इस घटना के बाद भी विद्युत वि ााग इस मामले में पल्ला झाडते हुए इस घटना का आरोप नगरपालिका पर लगा रहे है। शहर में हो रही इन घटनाओं को लेकर शहर के हिन्दू संगठनोंं में काफी रौष व्याप्त हो गया है।

इनका कहना है
शहर में करंट से गाय की जो मौत हो रही है इसके लिए नगरपालिका जि मेदार है। नगरपालिका द्वारा बिद्युत पोलो पर स्टीट लाइट लगबाई है उनमें से कुछ स्टीट लाईट डारेक्ट कर रखी है। जिससे बिद्युत पोल में करंट फैल रहा है। हमने इस पूरे मामले से नगरपालिका को अबगत करा दिया है। जल्द ही बिद्युत पोलो में फैले करंट को रोकने की कोशिश की जाऐगी। 
संदीप पाण्डे 
सुपरबाईजर एमपीईबी