कोलारस का फर्जी रजिष्ट्री कांड: पटवारी ने अपने पिता ने नाम दर्ज कर ली 70 हेक्टयर जमीन

कोलारस। वह दिन जब दूर नही जब कोलारस का नाम फर्जी रजिष्ट्रीयों के मामले काले अक्षरो से लिखा जाए। अभी कुछ माह पूर्व कोलारस क्षेत्र पदस्थ महिला पटवारी को जमीनों के हेरफेर में कोलारस थाने में एफआईआर हुई थी। अब मामला आया है कि कोलारस में पदस्थ पटवारी ने अपने पिता के नाम फर्जी तरिके से 70 हेक्टयर जमीन की रजिष्ट्री पिता के नाम करा दी। 

इस मामले कि शिकायत वीरेन्द्र शर्मा पुत्र श्री कोमलप्रसाद शर्मा निवासी जगतपुर कोलारस ने टीआई कोलारस को एक आवेदन के माध्यम से की है। इस आवेदन में फरियादी ने कहा है कि मेरी जमीन की फर्जी रजिष्ट्री कोलारस के पटवारी भूपेन्द्र सिंह रघुवंशी ने हमारी जमीन की रजिष्ष्ट्री फर्जी तरिके से अपने पिता के नाम करा दी है। 

जब हम अपनी जमीन पर जाते है तो उक्त पटवारी ने अपने सरदार साथियो द्वारा हमारे ऊपर प्राणघातक हमला करवाया जिसकी रिर्पोट थाने में भी दर्ज है। पटवारी कहता है कि मेरे कब्जे को कोलारस के सभी अधिकारी है कोई मेरा कुछ नही बिगाड सकता है। पाढिए आवेदक द्वारा दिया गया आवेदन : 

श्रीमान थाना प्रभारी महोदय
थाना कोलारस जिला शिवपुरी

विषय: भूपेन्द्र पटवारी द्वारा गलत तरिके से भूमि की रजिष्ट्री कराकर प्रार्थी की भूमि हडपने तथा प्रार्थी के साथियों पर जान लेवा हमला कर मारपीट करने के संबंध में 
उपरोक्त विषय में निवेदन है कि 

ग्राम कु हरौआ तहसील कोलारस भूमि सर्वे न. 1291/1/1 रकबा 0.53 हैक्टर स्थित है। उक्त भूमि में से हमने रकबा 0.33 हैक्टर भूमि विक्रेता मंगलसिंह कुशवाह से दिनांक 07.05.16 को क्रय की थी। जिसका विक्रय पत्र भी उसी दिन निष्पादित हुआ था।

विक्रय पत्र के आधार पर मेरा नामांतरण पटवारी भूपेन्द्र सिंह रघुवंशी ने किया। पंजी भी भरी उसके बाद उसने उसी भूमि का अक्स बनाकर रकबा 0.53 हैक्टर के स्थान पर 0.70 हैक्टर बताकर स्वयं के पिता एवं संदीप सिंह सिक्ख के नाम दिनांक 03.06.16 को विक्रय पत्र उसी भूमि के विक्रेता से विक्रय पत्र फर्जी निष्पादित करा दिये।

हमारे स्वामित्व की भूमि हडपने का कुचक्र पटवारी ग्राम कु हरौआ तथा कोलारस ने किया है।

हम तथा हमारे साथीगण भूमि के मौके पर जोतने गये तो हमारे साथियों तथा हमारे ऊपर प्राणघातक हमला सरदारों से करवाया जिसकी रिपोर्ट थाना कोलारस में दर्ज है। पटारी भूपेन्द्र सिंह रघुवंशी हमसे कहता है कि मै तहसीलदार, एस.डी.एम से मिलकर तु हें बन्द करा दूंगा। तुम पर मुकदमें चलवा दूंगा। राजीनामा कर के जमीन छोड दो नही तो तुु हे जान से मरवा दूंगा पटवारी हमे लगातार जान से मारने क धमकी दे रहा है। गुण्डो से हमारे ऊपर हमला करवा रहा है।

माननीय के अवलोकन हेतु तीनों विक्रय पत्रों की प्रतियां तथा पुलिस रिपोर्ट की प्रति संलग्र है।

किसी ईमानदार अधिकारी से जांच करवाकर पटवारी तथा उसके साथियों गुरनाम सिंह, संदीपसिंह पटवारी एवं उसके पिता विष्णुप्रसाद रघुवंशी के विरूद्ध कार्यवाही की जावे।
प्रार्थी 
वीरेन्द्र शर्मा पुत्र श्री कोमलप्रसाद शर्मा 
निवासी जगतपुरा कोलारस शिवपुरी