बड़ी खबर: बैराड़ में व्यापारी के यहां 10 लाख की डकैती

शिवपुरी। जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के बैराड़ कस्बे के नये बस स्टैंड के सामने बीती रात्रि एक व्यापारी के घर 4 हथियारबंद डकैतो ने घर स्वामी सहित उसकी फैमिली को बंदूको की नोक पर घर में बांध दिया और पूरे घर की आराम से तालाशी ले कर 10 लाख रूपए का माल लेकर फरार हो गए। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। समाचार लिखे जाने तक एफआईआर नही हुई है। 

जानकारी के अनुसार बैराड़ कस्बे के गल्ला व्यवसाई मोहन मनोज फर्म के मालिक मनोज गुप्ता के नए बस स्टैंड पर स्थित घर में रात लगभग 1 बजे के करीब 4 बदूंकधारी बदमाश घर में लूट पाट करने के उद्देश्य से घर की दीवार फांद कर छत पर चढ गए और सीढी के सहारे घर में अंदर प्रवेश कर गए। 

बदमाशो की खटपट सुन मनोज की पत्नि की नीद खुल गई जब तक वह अपने पति को जगाती तब तक 4 बदमाश उनके डबल बैड के पास आ धमके और उन पर बंदूक तान दी और कहा कि घर में जो भी रखा है हमे चुपचाप दे दो, वरना पूरे परिवार को खत्म कर देगें। आधी जगी नींद में इस दृश्य को देखकर मनोज डर गया और बदमाशो को कों घर में रखे नगदी 7 लाख 85 हजार रूपए नगद, एक सोने की चैन, 3 सोने की अंगूठी बदमाशो को दे-दी। 

बताया जा रहा है कि बदमाशो ने पूरे परिवार को डबल बैड पर बांध दिया और दो बदूंकधारी उनकी पहरेदारी करते रहे और 2 बदमाशों ने घर की तालाशी ली और घर में रखा लगभग 10 लाख रूपए का माल समेट कर परिवार को बंधा छोड भाग गए। जैसे-तैसे मनोज ने अपने आप को बंधन से मुक्त किया और पड़ोसियो को बुलाकर पुलिस को घटना की जानकारी दी। 

इस घटना को अंजाम देते समय बदमाश जब घर की तलाशी ले रहे थे। वह मनोज के घर में बनी दुकान में भी गए जहां सीसीटीव्ही कैमरे लगे थे। वहां एक मात्र बदमाश की फोटो कैमरे में कैद हो गई जब बदमाश दुकान की तालाशी ले रहा था तब रात के 1 बजकर 43 मिनिट का समय हो रहा था। 

पुलिस इस फोटो के आधार पर बदमाशो की पहचान कर रही है। बताया यह भी जा रहा है कि पुलिस ने रात में ही कुछ स्थानीय संदिग्धो को पूछताछ के लिए उठाया भी है। पुलिस इस डकैती की घटना की बारिकी से जांच की जा रही है। समाचार लिखे जाने तक शिवपुरी एसपी घटना स्थल पर रवाना हो गए थे। 

अभी इस मामले में एफआईआर नहीं हुई है। व्यापारी को बुलाया है अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि कितना माल आरोपी लेकर गये है। पुलिस मामले की जांच में लगी है।
धर्मेन्द्र सिंह यादव 
थाना प्रभारी बैराड़