केसीसी जारी न करने के आरोप में समिति प्रबंधक बदरवास जैन निलंबित

शिवपुरी। जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित शिवपुरी के मु य कार्यपालन अधिकारी ने शाखा बदरवास के समिति प्रबंधक राजकुमार जैन को आदिवासी कृषक को किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) न देने के आरोप में तत्काल प्रभाव से बैंक सेवाओं से निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में इनका मु यालय प्रधान कार्यालय जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक शिवपुरी रहेगा। 

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के क्रियान्वयन के संबंध में 28 मई को जिला मु यालय पर कृषि एवं सहकारिता विभाग के मैदानी कर्मचारियों की एक कार्यशाला आयोजित की गई थी। 

कार्यशाला में कलेक्टर एवं जिला सहकारी बैंक मर्यादित के बैंक शिवपुरी के प्रशासक श्री राजीव दुबे के समक्ष बदरवास के वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी ने बताया कि शाखा बदरवास के समिति प्रबंधक राजकुमार जैन को संस्था दीघोद के ग्राम उमरपुर खपरिया निवासी एक आदिवासी कृषक द्वारा किसान केडिट कार्ड (केसीसी) के रूप में ऋण लेने हेतु आवेदन किया गया था। 

संस्था प्रमुख द्वारा कृषक की मांग पर कोई ध्यान न देते हुए उसे केसीसी जारी नही किया गया और न ही इस संबंध में कोई कार्यवाही की गई। जिसके कारण कृषक ऋण लेने से वंचित रह गया। इस बात को कलेक्टर ने पूरी गंभीरता से लेते हुए शाखा प्रबंधक प्रथम दृष्टांग में ही दोषी पाए जाने पर तत्काल निलंबित करने के निर्देश दिए थे।