सासंद सिंधिया 2 मजदूरो की मौत पर जताया शोक,कहा इस सीवर योजना को बंद करो

शिवपुरी। शिवुपरी-गुना लोकसभा के सांसद सिंधिया ने शहर शिवपुरी की सीवर लाईन की खराब कार्य पद्वति के कारण विगत दिवस पूर्व हुई दुखद: घटना पर दुख व्यक्त करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान का पत्र लिखा है। इस पत्र में सिंधिया में बडे ही दुखी मन से लिखा है कि इस योजना को बंद कर दे तो ही अच्छा है। 

सिंधिया ने लिखा की अगस्त 2007 यूपीए 1 के कार्यकाल में रूपये 58.83 करोड़ की लागत पर मैंने स्वीक्रत कराया था। इस योजना का किर्यान्वयन 2 वर्ष के अंदर राज्य सरकार को करना था, अत: प्रदेश के लोक स्वाथ्य यांत्रिकी विभाग को इसकी जि मेदारी डी गई। 

प्रदेश सरकार की द्वेषपूर्ण कार्यपद्धति के कारण यह महत्वपूर्ण कार्य योजना जो वर्ष 2009 में पूर्ण होनी थी का कार्य 6 वर्ष पश्चात सित बर 2013 में शुरू हो सका, इस देरी के कारण कार्य की लागत लगभग दोगुनी 106 करोड़ हो गई मगर अभी तक राज्य सरकार ने 70 करोड़ रूपये से अधिक के कार्यों की मंजूरी नहीं दी है अत: यदि 106 करोड़ रूपी के सभी कार्यों की मंजूरी नहीं दी गई तो यह योजना आंशिक रूप से ही पूर्ण होगी। 

वर्तमान में, उपरोक्त विषय कार्य में देरी व धन आभाव से भी महत्वपूर्ण यह है की इस योजना का किर्यांन्वन बहुत ही गैर जि मेदार तरीके से किया जा रहा है इसकी खराब गुणवत्ता व अनियोजित कार्य पद्धति के कारण पिछले डेढ वर्ष से शिवपुरी शहर का प्रत्येक व्यक्ति इतना परेशान हो चूका है की आज वह मांग कर रही है की इस परेशानी से तो अच्छा है की यह सीवर लाईन का कार्य बंद ही हो जाय। 

क्योकि पूरा शहर पिछले डेढ वर्ष से खुदा पडा है, लोगों का आना-जाना मुश्किल हो रहा है, घरों, ऑफिस व दुकानों में धुल ही धुल हो रही है, जगह-जगह इसके टूटे हुए चै बर पढे है, आखिर कब तक शिवपुरी की जनता इस कष्ट को सहे । मुझे यह लिखते हुए बहुत दु:ख हो रहा कि चार दिन पूर्व दिनांक 28 मई को तो इस खराब कार्य पद्धति के कारण दो मजदूरों की इस सीवर लाईण का कार्य करने मे जान चली गई। 

मेरा आपसे विनम्र अनुरोध है की क्रपया आप इस कार्य को 6 माह के अंदर पुर कराना सुनिश्चित करें, जिससे शिवपुरी शहर की जनता एक सामान्य जीवन जी सके था इस द्वेषपूर्ण कार्य पद्धति के कारण मिल रहे कष्ट से मुक्त हो सके।