शिवपुरी के युवकों के पास आए ITBP के फर्जी नियुक्ति पत्र

शिवपुरी। पुलिस थाना देहात कुछ अ यार्थी आईटीबीपी में भर्ती नियुक्ति पत्र और कॉल लेटर लेकर इसलिए पहुंचे थे कि पुलिस उनकी फरियाद सुनेगी और उन्हें भर्ती के नाम पर ठगने वाले ठगों के विरूद्ध कार्यवाही करेगी लेकिन पुलिस ने केवल इन अ यार्थियों को सलाह मशविरा देकर इन्हें थाने से रवाना कर दिया जबकि अ यार्थी बार-बार पुलिस से इस तरह के ठगों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग कर रहे थे।

बताना होगा कि वार्ड क्रं.17 लुधावली निवासी जितेन्द्र पुत्र छोटा लाल यादव एवं धर्मेन्द्र पुत्र स्व.छोटे लाल यादव ने आईटीबीपी कै पस ज मू में सीधी भर्ती के लिए आवेदन किया था। इस भर्ती के बाद अब जब उनके पास कॉल लेटर और नियुक्ति पत्र आया।

इसके बाद एक अंजान कॉल इन अ यार्थियों के पास आया और उसने इस भर्ती के नाम पर 50 हजार रूपये अपने बैंक खाते में जमा करने को कहा। इस नियुक्ति और कॉल लेटर में बकायदा भारत सरकार के आईटीबीपी के लोगो सहित अतिरिक्त सेवा हेतु कर्मचारियों की सीधी भर्ती का नियुक्ति पत्र दिया गया और इसके एवज में इन अ यार्थियों को मिलने वाला वेतन भी दर्शाया गया। 

हालांकि इस नियुक्ति पत्र पर रॉबिन डिसूजा चीफ डायरेक्टर आईटीबीपी कटरा का नाम तो अंकित है लेकिन हस्ताक्षरित नहीं है। इसके अलावा डॉ.राहुल कुमार व डॉ.विकास अग्रवाल नाम भी अधिकारी के रूप में लिखे हुए है।

इस कॉल व नियुक्ति लेटर को होने वाली ठगे से तो यह अ यार्थी बच गए लेकिन जब इस संबंध में पुलिस थाना देहात पहुंचकर इनके साथ वार्ड के ही होनहार जागरूक राजा यादव वार्ड अध्यक्ष, रवि यादव, छोटू, सुनील व अन्य लोग भी पहुंचे लेकिन पुलिस ने इनकी फरियादी तो सुनी परन्तु कार्यवाही करने से किनारा कर लिया।