छठवें वेतनमान के गणना पत्रक को लेकर अध्यापकों ने सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी। छठवे वेतनमान के आदेश दो माह पूर्व जारी होने के बाद भी गणना पत्रक जारी न होने से आक्रोशित अध्यापकों ने आज अपनी मांगों के समर्थन में मु यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन जिलाधीश शिवपुरी को सौंपा। आक्रोशित अध्यापकों ने कहा कि शीघ्र आदेश जारी नही हुये तो अध्यापक फिर आंदोलन की राह पर होंगे।

आजाद अध्यापक संघ के जिलाध्यक्ष संजय भार्गव एवं कार्यकारी जिलाध्यक्ष सुनील वर्मा एवं अरविन्द सरैया ने ज्ञापन के हवाले से वताया कि अध्यापक संवर्ग को दो माह पूर्व छठवे वेतनमान के आदेश जारी हो गये थे इसके वावजूद आज तक गणना पत्रक जारी न होने से अध्यापक संवर्ग भारी आक्रोशित हैै। 

अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर अध्यापक, संविदा शिक्षक एवं गुरूजी सैंकड़ों की सं या मे डीईओ कार्यालय के सामने एकत्रित हुये जहां से रैली के रूप में कलैक्ट्रेट  पहुंचकर अध्यापकों ने मु यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन जिलाधीश की ओर से डिप्टी कलेक्टर आर.बी. प्रजापति को सौंपा। 

संघ के उपाध्यक्ष प्रदीप नरवरिया एवं साजिद खान, तनुजा गर्ग एवं बीना गोलिया, रिजबाना खांन ने बताया कि जिलास्तर पर सहायक अध्यापकों की शीघ्र पदोन्नति, समय पर वेतन, अंशदायी पेंशन योजना की संकुल स्तर से पासबुकों का संधारण, एवं सेवापुस्तिकाओं का संधारण की मांग भी ज्ञापन में रखी गई हैं। यह ज्ञापन आजाद अध्यापक संघ के संभागीय संगठन मंत्री अवधेश सिंह तोमर के नेत्रत्व में सौंपा गया।

ज्ञापन मे  प्रमुख रूप से जिला संयोजक केपी जैन,राजीव बाथम, प्रदीप अवस्थी, कार्य.संभागीय अध्यक्ष एसपी भैया, संतोष यादव, राजबिहारी शर्मा, बेदप्रकाश शर्मा, कैलाश शाक्य, संतोष राजबीरा, मनमोहन जाटव, दिनेश वर्मा, प्रतिभा गंधर्भ, लक्ष्मी शाक्य, शरद गोस्वामी, महेन्द्रपुरी गोस्वामी, लखनगिरी गोस्वामी, राजेश चौबे, अनिल यादव, अनिल अहिरवार, लक्ष्मीनारायण कुशवाह, सचिन चौबे,राकेश यादव, नरेन्द्र यादव आदि प्रमुख रूप से शामिल थे। 

अध्यापकों के इस आंदोलन को कर्मचारी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पिपलौदा एवं राज्य कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष अजमेर सिंह यादव एवं राजकुमार सरैया एवं स्नेह रघुवंशी ने भी पहुॅचकर समर्थन दिया।