सांसद सिंधिया ने फिर लिखा सीएम को मेडिकल कॉलेज को लेकर पत्र, उठाए सवाल

शिवपुरी। सांसद एवं लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के मुख्य सचेतक श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी में स्थापित होने वाले मेडिकल कॉलेज में हो रही लेट-लतीफी को लेकर मप्र के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर शासकीय स्तर पर आ रही समस्त अड़चनों को दूर करके उक्त मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य शीध्र प्रारंभ करने का अनुरोध किया है।

सांसद सिंधिया ने अपने पत्र में उल्लेख किया है कि शिवपुरी मेडिकल कॉलेज हमारे अथक प्रयासों से फरवरी 2014 में यूपीए 2 सरकार के स्वास्थ्य मंत्री गुलामनबी आजाद जी ने मंजूर किया था। जिसका भूमि पूजन 27 फरवरी 2014 को हो चुका है। 

जिला कलेक्टर शिवपुरी द्वारा 10 जुलाई 2014 के द्वारा मेडिकल कॉलेज के लिए भूमि का आवंटन भी हो चुका है। भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय एवं राज्य सरकार के केंद्र सरकार के मध्य एमओयू भी हो चुका है।

जिसके पश्चात राज्य शासन ने शासन की निर्माण ऐजेंसी पीआईयू को डीपीआर तैयार करने के लिए आदेश भी जारी कर दिए हैं लेकिन निम्न कार्रवाही आज भी राज्य शासन के स्तर पर लंबित हैं। 

मध्यप्रदेश शासन से प्रश्न
1 आर्किटेक्ट की नियुक्ति के कई माह उपरांत भी आज तक डीपीआर केंद्र शासन को नहीं भेजी गई है। 
2 आज तक आयुक्त व संचालक चिकित्सा शिक्षा द्वारा शिवपुरी मेडिकल कॉलेज हेतु कोई भी पदसंरचित करने का प्रस्ताव केबिनेट की अनुमति हेतु नहीं भेजा है। 
3 किसी प्रकार का बजट राज्य शासन द्वारा शिवपुरी मेडिकल कॉलेज के लिए आवंटित नहीं किया गया है। 
4 शिवपुरी मेडिकल कॉलेज हेतु अतिरिक्त भूमि मांगने का प्रस्ताव भी प्रमुख सचिव के कार्यालय में लंबित है। 

सांसद सिंधिया ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि इस मेडिकल कॉलेज की शीघ्र स्थापना हेतु पहले भी आपसे कई बार व्यक्तिगत तौर पर तथा पत्रों द्वारा अनुरोध किया है कि राज्य सरकार की तरफ  से लंबित कार्रवाही को शीघ्र पूरा के निर्देष प्रदान करें।

शिवपुरी व आसपास के क्षेत्र की स्वास्थ्य सेवाओं का इस मेडिकल कॉलेज के स्थापित होने से अत्यंत लाभ होगा एवं जन स्वास्थ्य का उत्थान होगा। मैं आशा करता हूं कि आप इस क्षेत्र के विकास के लिए एवं स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार के लिए इस महत्वाकांक्षी योजना का समयबद्ध तरीके से क्रियान्वयन सुनिश्चित कराने का कष्ट करें।