वहां एयर एंबुलेंस आ गई, यहां खटारा तक नहीं

शिवपुरी। यूं तो विधायक यशोधरा राजे सिंधिया मप्र सरकार में केबिनेट मिनिस्ट हैं। उससे भी ज्यादा वो श्रीमंत हैं, सिंधिया हैं। गुस्सा उनकी नाक पर रखा रहता है। तुनकमिजाजी के लिए विख्यात हैं और भाषणों में बातें ऐसे करतीं हैं जैसे शिवपुरी को वही पाल पोस रहीं हैं, परंतु जब हम उनके समकक्ष दूसरे मंत्रियों से तुलना करते हैं तो समझ आता है कि वो तो अपने क्षेत्र के लिए ऐसा कुछ भी नहीं कर रहीं जो दूसरी विधानसभाओं में हो रहा है। 

सागर जिले की रहली विधानसभा क्षेत्र से विधायक व ग्रामीण पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव ने अपने क्षेत्रवासियों के लिए एक नई सौगात दी है। अब क्षेत्र के सभी आम नागरिकों के लिए एयर एम्बुलेंस की व्यवस्था की गई है। यह व्यवस्था क्षेत्र के आम लोगों के लिए 24 घण्टे हवाई पट्टी पर उपलब्ध रहेगी। मंत्री गोपाल भार्गव ऐसे पहले प्रतिनिधि है जिन्होंने आम नागरिकों के लिए यह सुविधा उपलब्ध करवाई है। 

होना तो यह चाहिए था कि अपनी विधानसभा में विकास के मामले में श्रीमंत नंबर 1 होतीं परंतु अपने यहां तो 'सबकुछ भगवान भरोसे है'। एयर एंबुलेंस की तो शिवपुरी वाले कल्पना भी नहीं कर सकते। यहां तो अस्पताल में डॉक्टर ही नहीं हैं। हैं, तो प्राइवेट प्रेक्टिस कर रहे हैं। ग्वालियर पास नहीं होता तो हर महीने 100-200 ऐसे ही काम हो जाते। व्यवस्थाएं चरमार चुकीं हैं, लेकिन उन्हे क्या, जो उनके आगे सजदा कर दे, वह परमानेंट।