किसानों की समस्याओं को लेकर जिला सेवा संघ ने सौंपा ज्ञापन

शिवपुरीे। किसानों की समस्याओं को लेकर जिला सेवा संघ शिवपुरी द्वारा आज एक विशाल रैली निकाल कर जिले की कई गंभीर समस्याओं को लेकर मु यमंत्री के नाम एक ज्ञापन जिलाधीश कार्यालय पहुंचकर  डिप्टी कलेक्टर एआर प्रजापति को सौंपा। 

जिला सेवा संघ शिवपुरी के अध्यक्ष अजयराज शर्मा के नेतत्व में हजारों किसानों ने  सिद्धेश्वर मेला ग्राउण्ड में एकजुट होकर किसानों की विभिन्न समस्याओं लेकर शहर के माधव चौक चौराहे होते हुए कोर्ट, अस्पताल चौराहा, से जिलाधीश कार्यालय चिलचिलाती धूप में पहुंचे। 

इस रैली का मु य उद्देश्य किसानों की मांग थी कि सूखे के कारण बिजली का बिल एवं बैंकों की बसूली तत्काल रोकी जाए एवं माफी की जाए, बलारी माता के मंदिर के दोनों रास्तों को खोला जाए, मंदिरों के जीर्णोद्धार किया जाए वहीं सिंघारई बाली माता मंदिर पर ठाटी से लेकर सिंघारई तक प्रधान मंत्री सडक़ का निर्माण कराया जाए। 

वहीं मुस्लिम धर्मावल िबयों की इबादतगाहों को भी ठीक कराया जाए, जिले की गंभीर पानी की समस्या विचार विमर्श कर तत्काल निराकरण कराया जाए। किसानों ने मांग की है कि किसानों को सूखे से निपटने के लिए जो तालाब है उनका गहरीकरण कराया जाए, वाटर स्टोरेज की नई संरचनाओं का निर्माण कराया जाए एवं जिन तालाबों पर दबंगों के कब्जे है उन्हें दबंगों से मुक्त कराया जाए। 

इसके अलावा जो नवीन तालाब प्रस्तावित है उनका सर्वे कार्य कराकर वहां पर निर्माण कार्य शुरू कराया जाए। नगर पंचायत एवं जनपदों में जिला पंचायत अध्यक्ष के नेतृत्व में मीटिंग आहूत कर मूर्ति के प्रस्ताव डाले गए हैं। 

उन पर तत्काल कार्यवाही कर अमल में लाया जाए। वहीं शहर के वीर सावरकर उद्यान के फुटपाथ पर बैठने वाले फूल विक्रेताओं को छाया की सुविधा उपलब्ध कराई जाए। इस अवसर पर रैली में प्रमुख रूप से माताचरण शर्मा, अजय गुप्ता, मुकेश गुर्जर, सुल्तान सिंह गुर्जर, विनयचंद झा, अवधेश बेडिय़ा, राजकुमार शाक्य, देशराज यादव, रघुवीर सिंह कुशवाह सहित हजारों आमजन एवं किसान शामिल थे।