अत: हाईकोर्ट के ओदश को पालन कराने धरने पर बैठा पालक संघ

शिवपुरी। अभी तक आपने सुना होगा कि सरकार के खिलाफ धरना प्रर्दशन होता रहता है। परन्तु न्यायालय के आदेश को अमल कराने के आम नागरिक धरने पर बैठे। ऐसा शिवपुरी में हुआ है और जब बार-बार नागरिक कलेक्टर शिवपुरी को न्यायालय के आदेश को अमल कराने कई बार ज्ञापन दे चुके और अब थक हार कर आम जनता को धरने पर बैठना पडा। 

जानकारी के अनुसार जिले मे निजी स्कूल जो सीबीएसई मान्यता प्राप्त है। उनमें हाईकोर्ट के आदेश अनुसार एनसीआरईटी प्रकाशन की पुस्तको को ही पाठ्यक्रम में शामिल किया जाए परन्तु निजी स्कूल संचालक अपनी मनमानी पर उतारू है और प्राईवेट प्रकाशकों की पुस्तकों अपने पाठ्यक्रम में शामिल कर रखा है। इससे हाईकोर्ट के आदेश भी सिसक रहा है और पालकों की जेबो के साथ.साथ नन्है-मुन्है के बैगो का बोझ भी बढ रहा है। 

और इसके साथ ही पालकों को चिन्हित दुकानों से ही पाठ्यक्रम और अन्य सामग्री खरीदने हेतु विवश किया जा रहा है। जिसको लेकर पालकों में भारी रोष की स्थिति बनी हुई है। 

पालक संघ ने इस मुद्दे पर  निजी स्कूलों की इस मनमानी के खिलाफ आवाज उठाई और पालक संघ की पूरी टीम धरना प्रदर्शन करने को माधव चौक पर पहुचे । इस धरना प्रदर्शन के लिए पालक संघ पहले से ही अवगत करा चुका है। 

पालकों का कहना था कि शासन के स्पष्ट नियम हैं विद्यालयों में एनसीआरटी की पुस्तकों से ही पढ़ाया जाए मगर इस नियम की अनदेखी शिवपुरी जिले में पिछले कई वर्षोँ से होती चली आ रही। इस सबंध में माननीय हाईकोर्ट पर भी अपने दिशा निर्देश जारी कर चुका है मगर निजी स्कूलों की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही और प्रशासन कोई कार्यवाही इनके विरुद्घ नहीं कर रहा।