परामर्श दात्री की बैठक: कर्मचारियों को पहली तारीख को दिया जाए वेतन

शिवपुरी। जिलाधीश शिवपुरी द्वारा अप्रैल माह तक समस्त विभागों मे परामर्श दात्री की बैंठकें आयोजित कर कर्मचारियों की समस्याओं का निराकरण करने के निर्देशो के पालन में गत दिवस जल संसाधन विभाग में परामर्श दात्री की बैठक आयोजित हुई।

जिसमें मान्यता प्राप्त कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों ने सहभागिता कर कर्मचारियों की समस्यायें को प्रमुखता से रखा तथा शीघ्र निराकरण करने की मांग की। 

म.प्र. कर्मचारी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पिपलौदा एवं राजकुमार सरैया नेे बताया कि जिलाधीश शिवपुरी के निर्देशो के पालन में जल संसाधन विभाग की परामर्श दात्री की बैठक आयोजित हुई जिसमे कर्मचारी कांग्रेस द्वारा कर्मचारियों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया गया। 

समस्याओं में परामर्श दात्री की बैठक की सूचना बैठक के दिन और बैठक के एक दिन पहले कर्मचारी संघों को दिये जाने का विरोध कर मांग की कि परामर्श दात्री बैठक बुलाने के आठ दिन पहले संघों को बैठक की सूचना दी जाये।

और सामान्य प्रशासन विभाग भोपाल के निर्देशो के पालन में 30 वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण कर चुके कर्मचारियों को टाईम स्केल वेतन दिया जाये, 10 और 20 वर्ष कार्य कर चुके दैनिक भोगी कर्मचारियों को कुशल, अकुशल, और अद्र्वकुषल कार्यक्षमता वृद्वि करते हुये मानदेय बढ़ाया जाय।

बैठक में यह मांग प्रमुखता से र ाी कि की पहली तारीख को वेतन दिया जाये, 10 वर्ष सेवा कर चुके कर्मचारियों को स्थायीकरण का प्रमाणीकरण दिया जाये जाने सहित अन्य मांगें संगठन ने उठाई।  

इस अवसर पर जल संसाधन विभाग के ईई भागीरथ क्षीपा द्वारा समस्याओं का शीघ्र निराकरण करने का आष्वासन दिया। इस बैठक में प्रमुखरूप से कर्मचारी कांग्रेस के चन्द्रशेखर शर्मा, राजेन्द्र पिपलौदा, राजकुमार सरैया, अमानउल्ला खां, एस सी सारस्वत सहित अन्य कर्मचारी संघों के पदाधिकारी उपस्थित थे।